नोटबंदी के बाद उपजे नकदी संकट पर बैंक कर्मचारियों का प्रदर्शन, क्या कहा पढ़ें…

मुजफ्फरपुर : नोटबंदी से हो रही परेशानियों को लेकर बुधवार को बिहार के मुजफ्फरपुर के पंकज मार्केट स्थित बैंक ऑफ इंडिया मेन ब्रांच के सामने ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन व ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में प्रदर्शन किया गया. अध्यक्षता करते हुए पीएन ठाकुर ने बैंकरों को बधाई दी. वहीं बीपीबीइए के महासचिव चंदन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 29, 2016 8:26 AM
मुजफ्फरपुर : नोटबंदी से हो रही परेशानियों को लेकर बुधवार को बिहार के मुजफ्फरपुर के पंकज मार्केट स्थित बैंक ऑफ इंडिया मेन ब्रांच के सामने ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन व ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में प्रदर्शन किया गया. अध्यक्षता करते हुए पीएन ठाकुर ने बैंकरों को बधाई दी. वहीं बीपीबीइए के महासचिव चंदन कुमार ने नोटबंदी के दौरान आ रही कठिनाइयों के बारे में कहा कि पहले रिजर्व बैंक सभी शाखाओं में पर्याप्त मात्रा में नकदी की आपूर्ति करे, सभी एटीएम को सुचारु रूप से चलन में लाये. बैंकों में नकदी आपूर्ति में पारदर्शिता लाये. जब तक बैंकों को पर्याप्त नकदी की आपूर्ति नहीं होती है, तब तक नकद लेन-देन पर रोक लगाये. नोटबंदी के दौरान आम जनता व बैंकरों की हुयी असामयिक मृत्यु की क्षतिपूर्ति सरकार दे.

उन्होंने कहा कि बैंक कर्मचारियों को सुरक्षा मुहैया करायी जाये, गलती सरकार की और आम लोगों का गुस्सा बैंकर झेल रहे है. कार्यावधि के अतिरिक्त देर तक बैंक में सेवा देने के बदले बैंकरों को उचित हर्जाना दिया जाये. वक्ताओं ने कहा कि अभी भी बैंक शाखाओं में खुल्ले को लेकर रोज बैंकर व ग्राहक में बकझक होती है. शहरी क्षेत्र में सुधार हुआ है लेकिन ग्रामीण शाखाओं में अभी भी स्थिति खराब है. मुख्य वक्ताओं में मनीष कुमार, पंकज कुमार ठाकुर, आदित्य स्वरूप, शमी अहमद, प्रेम कुमार वर्मा, संजय कुमार आदि शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version