पर्व में विशेष चौकसी का निर्देश

मुजफ्फरपुर: दीवाली व छठ पर तिरहुत रेंज के सभी जिलों में विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है. एडीजी (सीआइडी) एके उपाध्याय ने शुक्रवार को डीआइजी कार्यालय में चारों जिलों के एसपी के साथ बैठक कर विधि व्यवस्था की समीक्षा की. इस दौरान आइजी पंकज दाराद व डीआइजी अमृत राज भी मौजूद थे. एडीजी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 2, 2013 10:42 AM

मुजफ्फरपुर: दीवाली व छठ पर तिरहुत रेंज के सभी जिलों में विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है. एडीजी (सीआइडी) एके उपाध्याय ने शुक्रवार को डीआइजी कार्यालय में चारों जिलों के एसपी के साथ बैठक कर विधि व्यवस्था की समीक्षा की. इस दौरान आइजी पंकज दाराद व डीआइजी अमृत राज भी मौजूद थे. एडीजी ने पटना बम ब्लास्ट के बाद सभी पुलिस कप्तान को भीड़-भाड़ वाले जगहों पर विशेष चौकसी के साथ पुलिस बल की तैनाती करने को कहा. वहीं, छठ व दीवाली पर तैयारियों की समीक्षा भी की.

उन्होंने कहा कि छठ घाट पर भारी भीड़ रहती है. ऐसे में उन्होंने भीड़ वाले स्थानों पर सादे लिबास में पुलिस कर्मियों की तैनाती करने का निर्देश दिया. छठ के बाद मुहर्रम को देखते हुए भी कई निर्देश दिये गये.

पर्व पर शांति की अपील : एसएसपी सौरभ कुमार ने बताया कि छठ व दीवाली पर्व लोगों से शांति पूर्वक मनाने की अपील की गयी है. जनता को जागरूक रहने के साथ पुलिस को सहयोग करने को कहा गया है. इस दौरान सीतामढ़ी एसपी पंकज सिन्हा, वैशाली एसपी सुरेश प्रसाद चौधरी व शिवहर एसपी हिमांशु शेखर त्रिवेदी भी मौजूद थे.

सिकंदरपुर घाट पर बनेगा वाच टावर : छठ घाट पर पुलिस संदिग्ध लोगों की निगरानी रखने के लिए वाच टावर का निर्माण करायेगी. बताया जाता है कि सिकंदरपुर घाट पर छठ के दिन काफी भीड़ रहती है. लोगों की सहायता के लिए पुलिस सहायता केंद्र भी खोला जायेगा. वहां पर पुलिस अधिकारी की तैनाती के साथ महिला पुलिस कर्मी भी मौजूद रहेंगी.

Next Article

Exit mobile version