नकली दवा के कारोबार पर लगेगी रोक

मुजफ्फरपुर : जिले में नकली दवाओं के कारोबार पर स्वास्थ्य विभाग रोक लगायेगा. डीएम की जनता दरबार में आयी कई शिकायतों के बाद विभाग ने अभियान चला कर इसे रोकने की योजना बनायी है. इसके लिए जल्द ही टीम बना कर दुकानों की जांच की जायेगी. ड्रग इंस्पेक्टर को निर्देश दिया गया है कि वे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 3, 2015 9:02 AM
मुजफ्फरपुर : जिले में नकली दवाओं के कारोबार पर स्वास्थ्य विभाग रोक लगायेगा. डीएम की जनता दरबार में आयी कई शिकायतों के बाद विभाग ने अभियान चला कर इसे रोकने की योजना बनायी है. इसके लिए जल्द ही टीम बना कर दुकानों की जांच की जायेगी. ड्रग इंस्पेक्टर को निर्देश दिया गया है कि वे दवा दुकानों की जांच कर रिपोर्ट सौंपें. सिविल सजर्न डॉ ज्ञान भूषण ने कहा कि नकली दवाओं के साथ बिना लाइसेंस दुकान चलाने वालों के खिलाफ जांच की जायेगी.
हर सप्ताह सौंपेंगे जांच रिपोर्ट. ड्रग इंस्पेक्टर जांच के लिए अग्रिम प्लान के साथ हर सप्ताह का रिपोर्ट सीएस को सौंपेंगे. वे दवाओं को मानक के अनुसार रखने, दवाओं की रजिस्टर अद्यतन होने व एक्सपायरी दवाओं के अलग रखने की स्थिति का जायजा लेंगे. जानकारी हो कि ड्रग एक्ट के तहत जिले में यह नियम बहुत पहले से लागू है. लेकिन दवा दुकानों की जांच नहीं होने से बहुत सारी अमानक दवाएं बेची जा रही हैं.

Next Article

Exit mobile version