33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

3183 छात्रों ने छोड़ दी बीएड प्रवेश परीक्षा

मुजफ्फरपुर : बीएड प्रवेश परीक्षा में 3183 छात्र शामिल नहीं हुए. मुजफ्फरपुर के 30 केंद्रों पर 14 हजार 851 छात्रों को परीक्षा देनी थी,जिनमें 11668 छात्र ही परीक्षा में उपस्थित हुए. परीक्षा के नोडल अधिकारी प्रो प्रमोद कुमार ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण हुई.

मुजफ्फरपुर : बीएड प्रवेश परीक्षा में 3183 छात्र शामिल नहीं हुए. मुजफ्फरपुर के 30 केंद्रों पर 14 हजार 851 छात्रों को परीक्षा देनी थी,जिनमें 11668 छात्र ही परीक्षा में उपस्थित हुए. परीक्षा के नोडल अधिकारी प्रो प्रमोद कुमार ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण हुई. किसी केंद्र से कदाचार या गड़बड़ी की सूचना नहीं है. परीक्षा का रिजल्ट 30 सितंबर को जारी किया जायेगा.

बीएड की दो वर्षीय प्रवेश परीक्षा सुबह11 से दोपहर एक बजे तक होनी थी. परीक्षा के लिए सुबह नौ बजे से छात्रों का प्रवेश शुरू होना था लेकिन साढ़े दस बजे तक छात्रों को प्रवेश दिया गया. सुबह सात बजे से ही परीक्षा केंद्रों पर छात्रों की खचाखच भीड़ थी. परीक्षा में 13 केंद्र सिर्फ छात्राओं के लिए बनाये गये थे. रामदयालु सिंह कॉलेज में डिस्टेंस मोड से आवेदन करने वाले छात्रों ने परीक्षा दी.

अधिकारियों ने किया केंद्रों का निरीक्षण. बीएड प्रवेश परीक्षा का नोडल अफर प्रो प्रमोद कुमार और बिहार विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो मनोज कुमार ने निरीक्षण भी किया. दोनों अधिकारियों ने केंद्रों पर जाकर परीक्षा का जायजा लिया और कदाचार मुक्त परीक्षा लेने का दिशा निर्देश दिया. प्रो प्रमोद ने बताया कि सभी सेंटर पर परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके हो रही थी.

आसान सवालों ने खिलाये छात्रों के चेहरे. बीएड प्रवेश परीक्षा में आसान वालों ने छात्रों के खिला दिये. परीक्षा केंद्र से निकलने वाले परीक्षार्थियों ने बताया कि सवाल काफी सरल थे इसलिए कोई दिक्कत नहीं हुई. बीएड प्रवेश परीक्षा में 120 सवाल पूछे गये थे, सभी सवाल ऑबजेक्टिव थे. परीक्षा ओएमआर शीट पर हुई. कुछ परीक्षार्थिों का कहना था कि रिजनिंग के सवाल उलझाऊ थे.

परीक्षा में पूछा, दीन दयाल उपाध्याय किस पार्टी के थे. बीएड प्रवेश परीक्षा में छात्रों से पूछा गया कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय किस पार्टी के नेता थे. कोसी नदी किस राज्य में बहती है., हुमायूं का मकबरा कहां है. नेपाल की राजधानी कहां है.मेजोरम की राजधानी कहां है. उत्तर प्रदेश की राजधानी कहां है. ताजमहल किस शहर में है. दिल्ली का मुख्यमंत्री कौन है. महावीर का जन्म कहां हुआ था.

छात्राओं के सेंटर पर छात्र ने दी परीक्षा : बीएड परीक्षा में दो छात्रों ने छात्राओं के केंद्र पर परीक्षा दी. एक छात्र ने बीपी इंटरनेशनल स्कूल और दूसरे छात्र ने साइंस कॉलेज में परीक्षा दी. नोडल अफसर ने बताया कि दोनों ने परीक्षा फार्म में मेल की जगह फीमेल भर दिया था इसलिए उनका केंद्र छात्रों के केंद्र पर चला गया. दोनों छात्रों को वहीं परीक्षा दिलायी गयी .

posted by ashish jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें