1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. 193 new doctors received in government hospitals of muzaffarpur district asj

बिहार के इस जिले के सरकारी अस्पतालों को मिले 193 नये चिकित्सक, जानें कहां हुई तैनाती

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
डॉक्टर
डॉक्टर

मुजफ्फरपुर. जिले के सरकारी अस्पताल में मरीजों को अब सभी बीमारियों के विशेषज्ञ डॉक्टर इलाज के लिए उपलब्ध होंगे. सदर अस्पताल से लेकर पीएचसी व सीएचसी तक डॉक्टरों की तैनाती होगी. राज्य सरकार ने जिले में 193 डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति की है. ये सभी डॉक्टर एक सप्ताह के अंदर अपना योगदान देंगे. प्रतिनियुक्त होनेवाले डॉक्टरों में बाल रोग विशेषज्ञ, गाइनोलॉजिस्ट, स्पेशियलिस्ट व सामान्य चिकित्सक शामिल हैं.

193 नये डॉक्टरों की तैनाती

सिविल सर्जन डॉ शैलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि पहले से जिले में साै डॉक्टर थे, लेकिन इसके बाद भी डॉक्टरों की कमी थी. अब 193 डॉक्टरों के मिलने से अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी नहीं रहेगी. इधर, अस्पतालों के बोझ को कम करने के लिए शासन व स्वास्थ्य विभाग पहल कर रहा है. सदर अस्पताल, सीएचसी व पीएचसी को दुरुस्त करने की कवायद शुरू हो गयी है. सोमवार को जिलों में 193 नये डॉक्टरों के तैनाती की सूची जारी की

आज से शुरू होगा केजरीवाल अस्पताल का महिला वार्ड

मुजफ्फरपुर. जूरन छपरा स्थित केजरीवाल अस्पताल का महिला वार्ड मंगलवार से शुरू हो जायेगा. इसको लेकर सोमवार को सभी महिला डॉक्टरों की बैठक की गयी. डॉक्टरों ने मंगलवार से मरीजों को देखने व प्रसव कराने की बात कही है. इधर, सभी महिला वार्ड को सैनिटाइज कर दिया गया. सभी वाॅर्डेन व नर्सों को सावधानी बरतने की बात कही गयी है. अस्पताल में जो मरीज भर्ती होने के लिए आयेंगे, उनकी पहले कोरोना जांच की जाएगी. इसके बाद भर्ती किया जाएगा. मरीज के साथ एक परिजन को वार्ड में रहने की अनुमति दी जायेगी. 5 जुलाई से महिला वार्ड को बंद कर दिया गया था.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें