बाट सत्यापन में पैसा मांगने का आरोप मापतौल के निरीक्षक को बनाया बंधक

मुजफ्फरपुर : तराजू, बटखारा व कांटा सत्यापन में चार से पांच हजार रुपये मांगने के आरोप पर दुकानदारों ने मंगलवार को अहियापुर बाजार समिति स्थित मापतौल विभाग पश्चिमी के निरीक्षक अजय कुमार साहा को उनके कार्यालय में बंधक बना लिया. मौके पर जमकर हंगामा किया. करीब एक घंटे तक निरीक्षक अपने ही कार्यालय में बंधक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 11, 2019 3:18 AM

मुजफ्फरपुर : तराजू, बटखारा व कांटा सत्यापन में चार से पांच हजार रुपये मांगने के आरोप पर दुकानदारों ने मंगलवार को अहियापुर बाजार समिति स्थित मापतौल विभाग पश्चिमी के निरीक्षक अजय कुमार साहा को उनके कार्यालय में बंधक बना लिया. मौके पर जमकर हंगामा किया. करीब एक घंटे तक निरीक्षक अपने ही कार्यालय में बंधक बने रहे. दुकानदारों ने कुंदन कुमार नामक ऑपरेटर को पकड़ लिया, इसी बीच कुछ लोगों ने बीच बचाव किया और मौका देख वह दिवार फांद भाग निकला.

वहीं बगल में स्थित पूर्वी विभाग के निरीक्षक अशोक कुमार की पहल पर पटना के अधिकारियों से मोबाइल पर बात हुई और काम शुरू हुआ, तब जाकर पश्चिमी के निरीक्षक बंधन से मुक्त हुए. पीडीएस दुकानदार हीरालाल प्रसाद यादव ने कहा कि सत्यापन का शुल्क 1200 रुपये हैं. चार से पांच हजार रुपये मांगा जा रहा है. महुआ रोड शाहपुर मरचा से आये बीज दुकानदार शंभु राय ने बताया कि सारा कागज जमा करने के बावजूद दौड़ा रहे हैं.
पीडीएस विक्रेता संघ के महासचिव देवन रजक ने बताया कि पीडीएस दुकानदारों से कांटा व बाट के लाइसेंस व रिनुवल को लेकर 4500 से 5000 रुपये मांगा जा रहा है. इसको लेकर शिकायत मिली, पैसा नहीं देने पर कहा जाता काम नहीं होगा, तब जाकर हमलोग यहां पहुंचे हैं. इधर, माप तौल विभाग पश्चिमी के निरीक्षक अजय कुमार साहा ने आरोप से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि कुछ लोग बिना तराजू, कांटा व बाट लाये लाइसेंस देने व रिनुवल की बात कर रहे हैं.
पीडीएस दुकानदार को इलेक्ट्रॉनिक्स तराजू व बांट लाना है. लेकिन बहुत से लोग कांटा व बाट लेकर नहीं आये और दबाव बना रहे है. गगन साह, जगदीश साह, रविशंकर चौधरी, साधुशरण चौधरी, मनोज कुमार चौधरी सहित कई दुकानदार कांटा व बाट लेकर आये .उनका लाइसेंस का सत्यापन किया गया.

Next Article

Exit mobile version