मुजफ्फरपुर : राजद ने वीणा देवी के खिलाफ शिकायत की, आज होगा फैसला

लालगंज में 14 साल पुराने मुकदमे का शपथ पत्र में जिक्र नहीं मुजफ्फरपुर : वैशाली लोकसभा क्षेत्र की लोजपा प्रत्याशी वीणा देवी का नामांकन रद्द करने की राजद की मांग पर जिला निर्वाची पदाधिकारी गुरुवार को फैसला देंगे. राजद ने जिला निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष शिकायत दर्ज करायी है कि वीणा देवी ने अपने शपथ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 25, 2019 5:46 AM
लालगंज में 14 साल पुराने मुकदमे का शपथ पत्र में जिक्र नहीं
मुजफ्फरपुर : वैशाली लोकसभा क्षेत्र की लोजपा प्रत्याशी वीणा देवी का नामांकन रद्द करने की राजद की मांग पर जिला निर्वाची पदाधिकारी गुरुवार को फैसला देंगे.
राजद ने जिला निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष शिकायत दर्ज करायी है कि वीणा देवी ने अपने शपथ पत्र में लालगंज में 2005 में दर्ज एक मुकदमे का ब्योरा नहीं दिया है. चुनाव आयोग ने इस पर गुरुवार की सुबह नौ बजे तक वीणा देवी से अपना पक्ष रखने को कहा है. निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम ने कहा वीणा देवी के नामांकन पर गुरुवार की सुबह नौ बजे होगी सुनवाई होगी.
उधर, इस मुद्दे पर राजद ने जिला प्रशासन और आयोग पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए देर रात तक समाहरणालय परिसर में धरना दिया. वैशाली से राजद प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह जिले के चार राजद विधायकों व कार्यकर्ताओं के साथ रात 11.30 बजे तक धरना पर बैठे रहे. इस बीच, पटना में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इस मुद्दे पर जिला निर्वाची पदाधिकारी को ही फैसला लेना है. समाहरणालय में देर रात जिलाधिकारी व प्रेक्षक ने बैठक भी की.
केस के बारे में जानकारी नहीं ड्रामा कर रहे रघुवंश : वीणा
वैशाली संसदीय क्षेत्र के एनडीए की उम्मीदवार वीणा देवी का कहना है कि मेरे ऊपर दर्ज केस के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है. 2005 में वह लालगंज विधानसभा का चुनाव लड़ी थी.
उस समय केस दर्ज हुआ तो अब तक प्रशासन कहां था. अगर मुझ पर केस था, मुझे नोटिस मिलता या मेरी गिरफ्तारी होती. मेरी जानकारी मेंअगर यह मामला होता तो वह कोर्ट से बेल ले चुकी होती. अब यह मामला सामने आया है तो चुनाव आयोग ने मुझसे जवाब मांगा. हम गुरुवार को इसका जवाब देंगे.
नॉन बेलेबल वारंट है, चुनाव आयोग से मिलेंगे: रघुवंश
धरना पर बैठे डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि वीणा देवी ने जानबूझ कर अपने शपथ पत्र में लालगंज में दर्ज मुकदमे का जिक्र नहीं किया है.
प्रशासन ने उन्हें बचाने के लिए समय दिया है. पहले छह बजे तक समय दिया गया. फिर इसे बढ़ाकर गुरुवार को नौ बजे तक समय दिया गया. इस मुद्दे पर उनका दल चुनाव आयोग से मिलेगा. लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. इस मुद्दे पर राजद का धरना-आंदोलन शुरू हो गया है.

Next Article

Exit mobile version