मुजफ्फरपुर : परीक्षा केंद्रों पर चिपकाये गये रोल नंबर

21 फरवरी से शुरू होनेवाली मैट्रिक की परीक्षा की तैयारी पूरी मुजफ्फरपुर : 21 फरवरी से शुरू होनेवाली मैट्रिक की परीक्षा की तैयारी केंद्रों पर शुरू हो गयी है.मंगलवार को परीक्षा के केंद्रों पर रोल नंबर चिपकाये गये और सीसीटीवी लगाने का काम हुआ. कई केंद्रों पर उत्तरपुस्तिकाएं और ओएमआर शीट को अरेंज किया गया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2019 9:46 AM
21 फरवरी से शुरू होनेवाली मैट्रिक की परीक्षा की तैयारी पूरी
मुजफ्फरपुर : 21 फरवरी से शुरू होनेवाली मैट्रिक की परीक्षा की तैयारी केंद्रों पर शुरू हो गयी है.मंगलवार को परीक्षा के केंद्रों पर रोल नंबर चिपकाये गये और सीसीटीवी लगाने का काम हुआ. कई केंद्रों पर उत्तरपुस्तिकाएं और ओएमआर शीट को अरेंज किया गया. मैट्रिक परीक्षा के लिए जिले में 67 केंद्र बनाये गये हैं. जिला शिक्षा विभाग के अनुसार, परीक्षा में 2400 वीक्षकों की ड्यूटी लगायी गयी है.
केंद्रों पर वीक्षकों ने किया ज्वाइन
परीक्षा केंद्रों पर प्रतिनियुक्त वीक्षकों ने मंगलवार को ज्वाइन किया. सुबह से दोहपर तक केंद्रों पर वीक्षकों के आने का सिलसिला जारी रहा.
जिला शिक्षा विभाग ने बताया कि वीक्षकों को निर्देश दिया गया था कि वे एक दिन पहले निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर ज्वाइन कर लें. मैट्रिक परीक्षा के लिए 100 से 150 वीक्षकों को रिजर्व में रखा गया है.
चार मॉडल केंद्रों पर छात्राओं को लगाया जायेगा तिलक
मैट्रिक परीक्षा के लिए चार माडॅल केंद्र बनाये गये हैं. इनमें प्रभात तारा स्कूल, डीएवी बखरी स्कूल, एमएसकेबी स्कूल और सराय सैयद अली स्कूल शामिल हैं. इन केंद्रों पर 2550 छात्राएं परीक्षा देंगी. जिला शिक्षा विभाग के अनुसार, डीएवी बखरी में 1100, एमएसकेबी में 400, प्रभात तारा में 800 और सराय सैयद अली हाईस्कूल में 250 छात्राएं परीक्षा देंगी.
यहां महिला वीक्षकों को ही लगाया गया है. इंटर की तरह मैट्रिक परीक्षा में भी मॉडल सेंटरों को सजाया जायेगा और परीक्षा देने आयी छात्राओं को प्रवेश गेट परू तिलक लगाया जायेगा. एमएसकेबी स्कूल में मंगलवार को गेट पर पेंटिंग बनायी जा रही थी. वहीं सराय सैयद अली हाईस्कूल में कोई तैयारी नहीं शुरू नहीं की गयी थी.

Next Article

Exit mobile version