मोतीझील में लगीं अवैध दुकानों पर धावा,पकड़े गये दो दुकानदार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुजफ्फरपुर : मोतीझील में अतिक्रमण मुक्त करायी गयी जगहों पर दोबारा दुकान लगाने वाले दुकानदारों पर पुलिस ने कार्रवाई की है. इस दौरान अभियान चलाकर ओवरब्रिज के नीचे सड़क किनारे लगायी गयी दुकानों को हटाया गया. विरोध करनेवाले दो दुकानदारों को सामान के साथ हिरासत में लिया गया है. पुलिस उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

अतिक्रमणमुक्त जगहों पर दोबारा दुकान लगाये जाने की सूचना पर नगर थानेदार केपी सिंह ने शुक्रवार को जमादार मनोरंजन सिंह को कार्रवाई का निर्देश दिया. उन्होंने दोपहर एक बजे मोतीझील से लेकर धर्मशाला चौक तक अभियान चलाकर सड़क पर लगी दुकानों को हटवाया. इस दौरान विरोध करनेवाले दो दुकानदारों को हिरासत में लिया गया. बाद में दोबारा दुकान नहीं लगाने का वायदा करने पर उन्हें मुक्त कर दिया गया. जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर निगम ने मोतीझील में अतिक्रमण से मुक्त कराने का अभियान चलाया था.

गत नौ जनवरी को इसके लिए आदेश निकाला गया था. इसके लिए 16 दंडाधिकारियों को प्रतिनियुक्त किया गया था. लेकिन मोतीझील में दुकानदारों ने दोबारा दुकान लगाना शुरू कर दिया. सूचना मिलने पर नगर आयुक्त ने संबंधित थानेदारों को इसके लिए निर्देश देने के लिए पत्र लिखा था. एसएसपी ने नगर थाना सहित शहरी क्षेत्र के सभी थानेदारों को अपने-अपने क्षेत्र को अतिक्रमण से मुक्त रखने का निर्देश दिया. इसमें कोताही बरतने पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी थी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें