सीएस चैंबर में हंगामा, डॉक्टर को बनाया बंधक

बच्ची की मौत के बाद सेविका पर जुर्माना से भड़कीं आंगनबाड़ी सेविकाएं मुजफ्फरपुर : आंगनबाड़ी सेविकाओं ने शुक्रवार को सदर अस्पताल में हंगामा किया. इस दौरान प्रतिरक्षण विभाग के डॉ. हसीब असगर को तीन घंटे बंधक बनाये रखा. इस बीच सेविका ने सी एस डॉ. ललिता सिंह के चैंबर में नारेबाजी कर तोड़फोड़ करने की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2017 4:33 AM

बच्ची की मौत के बाद सेविका पर जुर्माना से भड़कीं आंगनबाड़ी सेविकाएं

मुजफ्फरपुर : आंगनबाड़ी सेविकाओं ने शुक्रवार को सदर अस्पताल में हंगामा किया. इस दौरान प्रतिरक्षण विभाग के डॉ. हसीब असगर को तीन घंटे बंधक बनाये रखा. इस बीच सेविका ने सी एस डॉ. ललिता सिंह के चैंबर में नारेबाजी कर तोड़फोड़ करने की कोशिश की. इसकी सूचना जिलाधिकारी को दी. नगर थानाध्यक्ष केपी सिंह व महिला थानाध्यक्ष ज्योति पुलिस बल के साथ सदर अस्पताल पहुंचीं. उन्होंने सेविकाओं को समझा-बुझा कर शांत कराया. 4.30 बजे सेविकाएं सीएस चैंबर से बाहर निकली.
बिहार आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की जिला सचिव प्रतिमा कुमारी ने कहा कि गुरुवार को
बीबीगंज में टीकाकरण के बाद जिस बच्ची की मौत हुई है, उसमें सेविका सरोज कुमारी दोषी नहीं है. इसके बावजूद उस पर वार्ड पार्षद व सदर थानाध्यक्ष ने दबाव बनाया कि मुआवजे के तौर पर 15 हजार रुपये दे. उन्होंने कहा कि अगर ऐसे ही रहा, तो आंगनबाड़ी सेविका टीकाकरण का बहिष्कार करेंगी.
इधर, सीएस डॉ. ललिता सिंह ने कहा कि सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम, सीडीपीओ व सदर पुलिस केंद्र संख्या 16 पर लोगों के साथ बैठक करेगी. इसमें सेविका को इससे कोई लेना-देना नहीं होने की बात कही जायेगी. 15 हजार रुपये देने की बात लोग कह रहे हैं, उसका शॉर्टआउट करने की कोशिश की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version