1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. troubled by the demand for dowry father of the married woman committed suicide in jamalpur munger bihar dahej news skt

दहेज की मांग से परेशान विवाहिता के पिता ने कुएं में कूदकर दी जान, बेटी का घर बसाने खेत बेचकर दामाद को दी थी मोटरसाइकिल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
घर में पसरा मातम का माहौल
घर में पसरा मातम का माहौल
प्रभात खबर

जमालपुर के नयारामनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत इंद्ररूख पंचायत में रविवार की देर रात पुत्री के ससुराल वालों द्वारा बार-बार दहेज की मांग से परेशान 55 वर्षीय पिता ने कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस द्वारा शव को कुएं से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया.

मध्यप्रदेश में रोजगार कर करते थे अपने परिवार का निर्वहन

इंदरुख निवासी संजय कुमार सिंह ने रविवार की रात पास के एक कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी. सोमवार को लोगों ने उसका शव कुएं से बाहर निकाला और पुलिस को खबर दी. बताया गया कि मृतक संजय कुमार सिंह को दो पुत्री और एक पुत्र है. वह मध्यप्रदेश में रोजगार कर अपने परिवार का निर्वहन करता था. इस बीच बड़ी पुत्री की शादी उसने लगभग 5 वर्ष पहले सानहों प्रखंड के सोनबरसा में अपने सामर्थ्य के अनुसार दहेज देकर की थी.

बेटी को ससुराल से पिता के घर भेजा

लेकिन पिछले 2 साल से पुत्री के ससुराल वालों द्वारा उसकी पुत्री से दहेज की मांग कर रहे हैं. वहीं नहीं देने पर उनलोगों ने उसकी बेटी को ससुराल से पिता के घर भेज दिया था. इसके बाद से उसकी पुत्री घर में ही रह रही थी.

खेत बेचकर दामाद को दी मोटरसाइकिल, परेशान होकर की आत्महत्या

वहीं पुत्री का घर दोबारा बसाने के लिए पिता द्वारा बार-बार उसके ससुराल वालों से संपर्क कर रहे थे. जबकि इस बीच उसने अपना खेत बेचकर दामाद को मोटरसाइकिल भी दिया था. लेकिन पुत्री के ससुराल वाले इसके बाद भी दहेज की मांग करते रहे. इसी बीच रविवार की रात वह घर से गायब हो गया. किसी अनहोनी के अंदेशा को देखते हुए लोगों ने इधर-उधर उसकी खोजबीन की. जिसका शव सोमवार की सुबह एक कुएं से बरामद किया गया.

कहते हैं ओपी प्रभारी

सफियाबाद ओपी प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि 50 वर्षीय संजय कुमार सिंह ने कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी. उसका शव पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर भेज दिया गया. उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों ने कहा है कि उसकी पुत्री के ससुराल वालों द्वारा बार-बार दहेज की मांग करने के कारण संजय सिंह निराश हो गया था. इसी निराशा में उसने कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें