1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. thunderclap on house in munger due to monsoon 2022 in bihar news today skt

Bihar News: मुंगेर में बिजली गिरने से जलकर खाक हुआ घर, रिश्तेदार के घर गया पूरा परिवार बाल-बाल बचा

बिहार के मुंगेर में आकाशीय बिजली गिरने की एक घटना से लोगों के बीच हड़कंप है. एक बंद घर पर ठनका गिरने की घटना रविवार देर शाम घटी है. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar News: मुंगेर में ठनका गिरने से जलकर खाक हुआ घर
Bihar News: मुंगेर में ठनका गिरने से जलकर खाक हुआ घर
prabhat khabar

Munger News: बिहार में मौसम का मिजाज बदला तो लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. लेकिन आसमानी कहर ने लोगों के जनजीवन को काफी प्रभावित किया है. ठनका की चपेट में आकर रोजाना लोग अपनी जान गंवा रहे हैं. सूबे में ठनके को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. मुंगेर जिला में रविवार देर रात को एक घर के ऊपर बिजली गिर गयी. ठनके की चपेट में आकर पूरा घर जल गया. हालांकि घर में किसी के नहीं होने के कारण परिवार बाल-बाल बचा.

घर पर गिरा ठनका, बाल-बाल बचा परिवार

मुंगेर जिला के कोतवाली थाना क्षेत्र के रिफ्यूजी कॉलोनी बंगाली टोला में रविवार की देर शाम हुई बारिश के दौरान ठनका गिरने से एक घर में भीषण आग लग गई. जिसमें घर में रखा सारा सामान पूरी तरह जलकर राख हो गया. हालांकि घटना के समय घर के मालिक अपने परिवार के साथ जमुई के चकाई में अपने एक रिश्तेदार के घर पूजा में शामिल होने गए थे. पूरा परिवार बाल-बाल बच गया. वहीं घर में रखा लाखों का सामान पूरी तरह जलकर नष्ट हो गया. इधर घर में आग लगा देख स्थानीय लोगों द्वारा फायर ब्रिगेड को सूचना देते हुए आग बुझाने का प्रयास शुरू किया.

एक ही परिवार में रहते दो भाई

आग लगने की सूचना पर पहुंची दमकल की दो छोटी गाड़ियों द्वारा आग पर काबू पाया गया. बताया जाता है कि रिफ्यूजी कॉलोनी बंगाली टोला निवासी बबलू शर्मा और उनके भाई डब्लू शर्मा एक ही घर में अपने परिवार के साथ रहते हैं.

जमुई में था परिवार, घर में लगा था ताला

रविवार को दोनों भाई अपने परिवार के साथ जमुई जिले के चकाई में अपनी बहन लाल रेखा शर्मा के घर पूजा में शामिल होने गए थे. जिसके कारण उनका घर बंद पड़ा था. वहीं बीते रविवार की देर शाम हुई झमाझम बारिश के बीच ठनका सीधे उनके घर के छत पर से होते हुए अंदर रखे फ्रिज पर गिरा. जिसके बाद पूरे घर में आग लग गई.

दमकल लेकर आग बुझाने  टीम पहुंची

इस बीच स्थानीय लोगों ने घर में लगी आग को देखकर इसकी सूचना कोतवाली पुलिस और अग्निशमन विभाग को दिया. साथ ही आपसी सहयोग से आग बुझाने का प्रयास शुरू किया गया. वहीं सूचना पर पहुंची दमकल की दो छोटी गाड़ियों द्वारा आग पर काबू पाया गया. घर के मालिक बबलू शर्मा और डब्ल्यू शर्मा ने बताया कि दोनों के परिवार में दो-दो बेटा और उनकी पत्नियां हैं. घर में लगी आग से लगभग 5 लाख का सामान जलकर पूरी तरह नष्ट हो गया.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें