1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. student murder in munger in mid night police investigating the murder case of munger bihar skt

Munger News: पटना में तैयारी करने वाले युवक को तलवार से काटकर भागे अपराधी, खोजी कुत्ता के साथ जुटाया गया सबूत

मुंगेर जिला के हवेली खड़गपुर क्षेत्र में एक युवक को आधी रात तलवार से काटकर मौत के घाट उतार दिया गया. पुलिस ने घटनास्थल के पास से खून से सनी तलवार बरामद की है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हत्या के बाद मौके पर खोजी कुत्ता के साथ पहुंची पुलिस
हत्या के बाद मौके पर खोजी कुत्ता के साथ पहुंची पुलिस
प्रभात खबर

हवेली खड़गपुर प्रखंड क्षेत्र के बड़ी मुढ़ेरी गांव में मंगलवार की रात अपराधियों ने रविंद्र प्रसाद सिंह के 25 वर्षीय पुत्र विश्वजीत दीपांकर की सोयी अवस्था में धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी. गहरी नींद में युवक की हत्या की जानकारी परिजनों को बुधवार की सुबह उसके कमरे में जाने के बाद हुई.

घटनास्थल से कुछ दूर पर तलवार बरामद

घटना की सूचना मिलते ही खड़गपुर एसडीपीओ राकेश कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर नईमुद्दीन खान, खड़गपुर थानाध्यक्ष धीरेंद्र पांडे दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा. घटनास्थल से कुछ दूर पर तलवार बरामद किया गया. जिससे युवक की गला रेता गया था.

जानें क्या हुआ था...

बताया जाता है कि रविंद्र प्रसाद सिंह का पूरा परिवार मंगलवार को खाना खाने के बाद सो गया. दीपांकर भी अपने कमरे में जाकर सो गया. बुधवार की सुबह जब परिजन उठे तो उनके कमरों की कुंडी बाहर से बंद थी. आवाज देने के बाद किसी ने दरवाजा खोला. जब दीपांकर के कमरे की तरफ देखा तो उसका दरवाजा खुला हुआ था. परिजन जब उसके कमरे में देखा तो उसका खून से सना शव पड़ा हुआ था. युवक का गला रेता हुआ था. माना जा रहा है कि जब युवक गहरी नींद में था तभी अपराधी अंदर प्रवेश कर गये होंगे. जिसके बाद सभी के कमरे के कुंडी लगा दिया और दीपांकर के कमरे में घुसकर धारदार हथियार से उसकी गला रेत कर हत्या कर दी. हत्या के कारणों का कोई पता नहीं चल पाया है. जबकि पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. इधर घटना की सूचना मिलते ही पूरा गांव मृतक के घर पर उमड़ पड़ा.

घटना की सूचना पर भागलपुर से पहुंची एफएसएल की टीम

बताया जाता है कि सूचना मिलते ही खड़गपुर एसडीपीओ राकेश कुमार, सर्किल इंस्पेक्टर नईमुद्दीन खान, थानाध्यक्ष धीरेंद्र पांडे दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में ले लिया. घटना स्थल के आस-पास जब छानबीन की गयी तो गली में एक तलवार मिला. जिस पर खून लगा हुआ था. अनुमान लगाया जा रहा है कि इसी तलवार से उसकी हत्या की गयी थी. इधर हत्या से जुड़े साक्ष्य एवं अनुसंधान को सही वैज्ञानिक दिशा देने के लिए भागलपुर से एफएसएल की टीम पहुंची. डॉग स्क्वायड की टीम ने भी घटनास्थल पर लाया गया. एफएसएल की टीम जांच के लिए कई साक्ष्य इकट्ठे किये है. जबकि तलवार भी अपने साथ ले गये.

पटना में रहकर करता था प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी

बताया जाता है कि मृत युवक विश्वजीत दीपांकर पटना में रहकर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करता था. पिता शिक्षक हैं. मां गृहिणी है तथा मृतक युवक का एक और छोटा भाई है. जो गांव में रहकर ही पढ़ाई करता हैं. ग्रामीणों की मानें तो मृतक युवक का परिवार शिक्षित तथा सभ्य पृष्ठभूमि का है. जिसका गांव और समाज में लगभग सभी के साथ मधुर संबंध हैं. फिलहाल माता-पिता एवं पूरे सभी का रो-रो कर बुरा हाल है. गांव भी मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें