1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. stf raided the naxalites in munger and found a large quantity of explosives

Munger News: सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के मंसूबे पर फेरा पानी, विस्‍फोटक बरामद, पढ़िए क्या थी उनकी योजना

मुंगेर में सुरक्षाबलों ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर बड़ी सफलता प्राप्त की है. छापेमारी में सुरक्षाबलों ने बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक, दवाइयां एवं अन्य सामग्री बरामद की है. अंदाजा लगाया जा रहा है की किसी बड़े धमाके की थी तैयारी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक बरामद
बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक बरामद
Prabhat Khabar

मुंगेर में नक्सलियों ने बड़ा धमाका करने की तैयारी कर रखी थी. सुरक्षाबलों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए नक्सलियों के इस मंसूबे पर पानी फेर दिया है. गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने नक्सल प्रभावित लड़ैयाटॉड़ थाना क्षेत्र के पैसरा जंगल के समीप सुगी पहाड़ पर छापेमारी की. इस कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक, दवाइयां एवं अन्य सामग्री बरामद की गई.

सुरक्षाबलों को मिली थी गुप्त सूचना 

दरअसल मुंगेर के जंगली इलाकों को नक्सलियों का गढ़ माना जाता है. यहां अक्सर सुरक्षाबलों एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ होती रहती है. यहां गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बल सर्च आपरेशन चलाते रहते है. ऐसी ही गुप्त सूचना सुरक्षाबलों को मिली थी की नक्सल प्रभावित लड़ैयाटॉड़ थाना क्षेत्र के पैसरा जंगल के समीप सुगी पहाड़ पर नक्सलियों के जोनल कमांडर प्रवेश दा और नारायण कोड़ा सहित कई कुख्यात नक्सली बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं.

नक्सली जंगल के रास्ते भाग निकले 

पुख्ता जानकारी मिलने के बाद एएसपी अभियान कुणाल कुमार एवं एसटीएफ डीएसपी सुनील कुमार शर्मा के नेतृत्व में नक्सल प्रभावित पैसरा जंगल में एसटीएफ, कोबरा बटालियन, FOB पैसरा एवं जिला पुलिस बल द्वारा घंटों संयुक्त कांबिंग ऑपरेशन चलाया गया. हालांकि इस कांबिंग आपरेशन के दौरान नक्सली जंगल के रास्ते भागने में सफल हुए.

22 आईडी बरामद 

सुरक्षाबलों द्वारा मुंगेर के जंगली इलाकों में की गई इस कार्रवाई में 22 आईडी के साथ ही भारी मात्रा में कारतूस, नक्सली साहित्य, सीसीटीवी, दवाएं, मोबाइल चार्जर, मेडिसिन, नक्सली बैग, दूरसंचार यंत्र समेत कई आपत्तिजनक चीजें बरामद की गई है.

सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की थी तैयारी 

बरामद आईडी को सुरक्षाबलों के बम निरोधक दस्ते द्वारा विस्फोट कर नष्ट कर दिया गया. जानकारों की मानें तो सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से नक्सलियों ने यह सारी तैयारी कर रखी थी. परंतु सुरक्षाबलों द्वारा की गई इस कार्रवाई ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया.

रिपोर्ट - ललन राज

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें