1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. patna high court on munger firing case as 13 policeman transfer from munger read transfer list and important information in hindi skt

मुंगेर गोलीकांड में हाईकोर्ट के आदेश पर 13 पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई, देखें पूरी लिस्ट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो (File pic)
सांकेतिक फोटो (File pic)
Prabhat khabar

मुंगेर गोलीकांड को लेकर हाइकोर्ट के फैसले के बाद जिले के 13 पुलिस पदाधिकारियों का एक बार फिर तबादला कर दिया गया है. इनमें कोतवाली थानाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह सहित तीन पुलिस निरीक्षक, नौ पुलिस अवर निरीक्षक व एक सहायक अवर निरीक्षक शामिल है. बिहार पुलिस मुख्यालय (कार्मिक एवं कल्याण प्रभाग) के आदेश से दूसरे जिलों में स्थानांतरित किया गया है. साथ ही इन सबों को अविलंब विरमित करने का भी निर्देश दिया गया है. इनमें वैसे भी पुलिस पदाधिकारी है, जो मुंगेर जिले से बदलकर शेखपुरा व जमुई जिलों में वर्तमान समय में कार्यरत हैं.

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ था गोलीकांड

बताया जाता है कि 26 अक्तूबर, 2020 की रात दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए मुंगेर गोलीकांड और उसके बाद हुई हिंसक झड़प के बाद कुल 16 मामले विभिन्न थानों में दर्ज किये गये. इन कांडों की जांच के लिए पुलिस पदाधिकारियों को अनुसंधानकर्ता पुलिस पदाधिकारी बनाया गया है, जबकि कुछ पुलिस पदाधिकारी इन कांडों के लिए डीआइजी स्तर से बनाये गये एसआइटी टीम के सदस्य थे. लेकिन, कांड का अनुसंधान में इन पुलिस पदाधिकारियों की ओर से लापरवाही बरती गयी.

हाइकोर्ट का निर्देश 

जब हाइकोर्ट में मुंगेर गोलीकांड का मामला आया, तो कोर्ट ने भी माना कि अनुसंधान में विलंब हो रहा है. यही कारण है कि कोर्ट ने इससे संबंधित पुलिस पदाधिकारियों को तुरंत तबादला करने का निर्देश दिया था. बताया जाता है कि डीआइजी के क्षेत्रादेश जारी होते ही मुंगेर जिले के एसपी की ओर से तत्काल सभी को स्थानांतरित जिलों के लिए विरमित कर दिया जायेगा.

इन पुलिस पदाधिकारियों का किया गया है तबादला

पदाधिकारी का नाम-वर्तमान पदस्थापन -स्थानांतरित जिला

-पुनि रतन कुमार -मुंगेर -गया

-पुनि पंकज कुमार सिंह -मुंगेर-गया

-पुनि विनय कुमार सिंह -मुंगेर-किशनगंज

-पुअनि मो शोएब आलम -शेखपुरा-सारण

-पुअनि अजय कुमार -मुंगेर-सारण

-पुअनि किशुन राय-मुंगेर-गया

-पुअनि नरेंद्र मिश्रा-मुंगेर-दरभंगा

-पुअनि राजनंदन कुमार-शेखपुरा-दरभंगा

-पुअनि राजेश कुमार रंजन -मुंगेर -सारण

-पुअनि ललित कुमार -मुंगेर-अरवल

-पुअनि शशिकांत झा -मुंगेर -अरवल

-पुअनि अमित कुमार-जमुई -अरवल

-सअनि दीपक साह -मुंगेर-दरभंगा

पूर्व में पांच थानाध्यक्ष का हो चुका है मुख्यालय स्थानांतरण

मुंगेर गोलीकांड को लेकर पिछले माह शहरी क्षेत्र के तत्कालीन थानाध्यक्षों को मुख्यालय तबादला किया गया था. इनमें तत्कालीन कोतवाली थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह, मुफस्सिल थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह, कासिम बाजार थानाध्यक्ष शैलेश कुमार, पूरबसराय ओपी प्रभारी मृत्युंजय कुमार सिंह व वासुदेवपुर ओपी प्रभारी सुशील कुमार सिंह शामिल थे.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें