1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. one died from corona in munger 16 new patients found number of active patients 230 bihar asj

मुंगेर में कोरोना से एक की मौत, मिले 16 नये मरीज, एक्टिव मरीजों की संख्या 230

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
Prabhat Khabar

मुंगेर : जिले में कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है. इसी क्रम में सोमवार को जिले में कोरोना के 16 नए पॉजिटिव मरीज पाए गए. जो कोरोना के संदिग्ध लक्षणों से पीड़ित थे या पूर्व में किसी पॉजिटिव पाए गए मरीज के संपर्की थे. जिससे जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 2,783 हो चुका है. वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 230 है. जिसमें से कई मरीज जहां इलाज के लिए विभिन्न आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं. जबकि कई मरीज पॉजिटिव पाए जाने के बाद से होम आइसोलेशन में हैं. इधर कोरोना संक्रमण से एक महिला मरीज की मौत ने जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वाले मरीजों के आंकड़े को 39 पहुंचा दिया है. इस बीच सोमवार को विभिन्न आइसोलेशन वार्ड से 17 मरीजों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है.

संक्रमण से एक महिला की मौत

जिले में कोरोना संक्रमण से मौत का तांडव पिछले जुलाई माह से ही आरंभ है. इसी क्रम में 19 सितंबर को भी तारापुर के माधोडीह निवासी 60 वर्षीय संचिता देवी की मौत इलाज के लिए भागलपुर जाने के दौरान हो गयी. जिससे जिले में अब संक्रमण से मरने वाले मरीजों का कुल आंकड़ा 39 हो चुका है. बताया जाता है कि माधोडीह निवासी मृतका संचिता देवी पूर्व से डायबीटीज और ह्दयरोग के साथ सांस में तकलीफ बीमारी से पीड़ित थी. जिसे इलाज के तारापुर अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराने के बाद 12 सितंबर को उसका कोविड-19 जांच रैपिड एंटिजेन टेस्ट कीट से किया गया था. जिसमें वह पॉजिटिव पायी गयी थी. वहीं उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे 12 सितंबर को ही बेहतर इलाज के लिए मुंगेर के जीएनएम स्कूल में बने डेडिकेटेड आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. जहां से 19 सितंबर को उसकी हालत बिगड़ने पर उसे भागलपुर रेफर किया गया. जहां जाने के दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गयी.

अबतक 69,084 संदिग्धों का हो चुका कोविड-19 जांच

जिले में कोरोना संक्रमण के 184 दिनों में जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा अबतक 69,084 कोरोना संदिग्धों का जांच किया जा चुका है. जिसमें सोमवार को जिले में 2,126 संदिग्धों का जांच किया गया. जबकि बीते रविवार तक जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाए गए 10 जांच केंद्रों पर 1,860 संदिग्धों का जांच रैपिड एंटिजेन टेस्ट कीट से किया गया. जबकि 79 संदिग्धों का जांच ट्रूनेट मशीन से किया गया. वहीं 187 संदिग्धों के सैंपल को जांच के लिए आरएमआरआई पटना भेजा गया है. जिसका सैंपल रिर्पोट आना अभी बांकी है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें