1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. no confidence motion passed against mayor suresh 31 votes in favor and 8 councilors voted against

मेयर सुरेश के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास, पक्ष में 31 वोट और विरोध में 8 पार्षदों ने किया मतदान

मेयर सुरेश कुमार के खिलाफ शनिवार को मुजफ्फरपुर में अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया. अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 31 वोट पड़े जबकि विरोध में 8 पार्षदों ने मतदान किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुजफ्फरपुर में अविश्वास प्रस्ताव में उपस्थित पार्षद
मुजफ्फरपुर में अविश्वास प्रस्ताव में उपस्थित पार्षद
प्रभात खबर

पटना. मेयर सुरेश कुमार के खिलाफ शनिवार को मुजफ्फरपुर में अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया. अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 31 वोट पड़े जबकि विरोध में 8 पार्षदों ने मतदान किया. मेयर को कुर्सी बचाने के लिए 25 पार्षदों के वोट की आवश्यकता थी. लेकिन वो नहीं मिल पाए. इसके साथ ही अब नए मेयर के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई.

बताते चलें कि 4 साल के कार्यकाल में दूसरी बार मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आया. दोनों बार मेयर को अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ी. नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रय ने बताया कि फिलहाल मेयर का चुनाव जब तक नहीं होता है तब तक डिप्टी मेयर मानमर्दन शुक्ला मेयर का कार्यभार संभालेंगे. चुनाव कराने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र नगर आयुक्त की तरफ से लिख दिया गया है.

इससे पहले शुक्रवार को आम्रपाली ऑडिटोरियम में हुई विशेष बैठक में डिप्टी मेयर मानमर्दन शुक्ला विश्वास मत जीत गए थे. इसमें 48 में 40 पार्षद बैठक में शामिल हुए थे.एक घंटे तक चली चर्चा के बाद डिप्टी मेयर के अविश्वास पर वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हुई. जिसमें वोटिंग में महज 11 पार्षद शामिल हुए. इसमें आठ पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट किया. दो पार्षद का वोट विरोध में गिरा, वहीं एक वोट रद्द हो गया. वहीं 29 पार्षद डिप्टी मेयर के अविश्वास की वोटिंग में हिस्सा नहीं लिए. जबकि डेढ़ दर्जन पार्षदों ने डिप्टी मेयर पर अविश्वास प्रस्ताव लाया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें