1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. munger university bachelor of arts part 3 result declared ksl

Munger University: स्नातक पार्ट-3 के कला संकाय का परिणाम घोषित, 6,118 हुए उतीर्ण, 265 फेल

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मुंगेर विश्वविद्यालय ने सत्र 2018-21 स्नातक पार्ट-3 के कला संकाय का परिणाम जारी कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Munger University: मुंगेर विश्वविद्यालय.
Munger University: मुंगेर विश्वविद्यालय.
सोशल मीडिया

Munger University: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मुंगेर विश्वविद्यालय ने सत्र 2018-21 स्नातक पार्ट-3 के कला संकाय का परिणाम जारी कर दिया है. इसके टीआर की वेबकॉपी को विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है.

पहले ही जारी हो चुका है विज्ञान और वाणिज्य संकाय का परिणाम

कला संकाय में जहां 6,118 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं. वहीं, 265 विद्यार्थी फेल हुए हैं. छात्रवार मार्कशीट की वेबकॉपी स्टूडेंट पोर्टल पर अपलोड कर दी जायेगी. मालूम हो कि विश्वविद्यालय द्वारा पूर्व में ही इस सत्र के विज्ञान और वाणिज्य संकाय का परिणाम जारी कर दिया गया है.

स्टूडेंट पोर्टल पर जल्द ही अपलोड की जायेगी मार्कशीट की वेबकॉपी

मुंगेर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ रामाशीष पूर्वे ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक पार्ट-3 के कला संकाय का परिणाम जारी कर दिया गया है. इसके टीआर की वेबकॉपी देर रात तक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जायेगी. वहीं, विद्यार्थीवार मार्कशीट की वेबकॉपी भी स्टूडेंट पोर्टल पर जल्द ही अपलोड कर दिया जायेगा.

1,242 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी और 4,876 विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी से उत्तीर्ण

उन्होंने बताया कि पार्ट-3 का परिणाम काफी बेहतर रहा है. इसमें कुल 6,118 विद्यार्थी प्रथम और द्वितीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुए है. इनमें 1,242 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी और 4,876 विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुए हैं. जबकि, कुल 265 छात्र-छात्राएं फेल हुए हैं.

कॉपियों की स्क्रूटनी के लिए छात्रों से जल्द मांगा जायेगा आवेदन

उन्होंने बताया कि जल्द ही मुंगेर विश्वविद्यालय द्वारा कॉपियों की स्क्रूटनी के लिए विद्यार्थियों से आवेदन मांगा जायेगा. इसमें वैसे विद्यार्थी जो अपने परीक्षा परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं. वैसे छात्र-छात्राएं स्क्रूटनी के लिए आवेदन कर सकेंगे.

विश्वविद्यालय ने किया था 25 अप्रैल तक परिणाम जारी करने का दावा

मालूम हो कि मुंगेर विश्वविद्यालय द्वारा हर हाल में 25 अप्रैल तक परिणाम जारी करने का दावा किया गया था. क्योंकि, सीईटी-बीएड 2022 के तहत आवेदन प्रक्रिया भी 25 अप्रैल से शुरू हो चुकी है. विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा परिणाम जारी नहीं किये जाने से कला संकाय के विद्यार्थी परेशान थे.

सीईटी-बीएड के आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने से परेशान हो रहे थे छात्र

इसके अलावा सीईटी-बीएड 2022 में नामांकन को लेकर आवेदन करनेवाले कई छात्र-छात्राएं भी परेशान हो रहे थे. कई छात्र-छात्राओं ने बताया कि सीईटी-बीएड का आवेदन आरंभ हो चुका है. लेकिन, विश्वविद्यालय ने अब तक स्नातक कला संकाय का परिणाम जारी नहीं किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें