1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. munger the results of the arts faculty of bachelor part 3 could not be released today ksl

Munger: आज जारी नहीं हो पाया स्नातक पार्ट-3 के कला संकाय का परीक्षाफल, 28 को होगा जारी

मुंगेर विश्वविद्यालय का परीक्षा विभाग अपने वादे के अनुसार सत्र 2018-21 स्नातक पार्ट-3 के कला संकाय का परीक्षा परिणाम जारी नहीं कर पाया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Munger: सीईटी बीएड 2022 का आवेदन करनेवाले छात्र हो रहे परेशान.
Munger: सीईटी बीएड 2022 का आवेदन करनेवाले छात्र हो रहे परेशान.
सोशल मीडिया

Munger: मुंगेर विश्वविद्यालय का परीक्षा विभाग अपने वादे के अनुसार सत्र 2018-21 स्नातक पार्ट-3 के कला संकाय का परीक्षा परिणाम जारी नहीं कर पाया. इधर, विश्वविद्यालय के वादे और 25 अप्रैल से सीईटी बीएड 2022 के तहत आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाने से विद्यार्थियों का धैर्य अब जवाब देना शुरू कर दिया है. इस कारण मुंगेर विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं में विश्वविद्यालय के प्रति काफी रोष पनपने लगा है. अब परीक्षा विभाग के अनुसार गुरुवार तक कला संकाय का परिणाम जारी होने की संभावना है.

दूसरी बार फेल हुआ मुंगेर विश्वविद्यालय का वादा

मालूम हो कि मार्च माह के आरंभ में स्नातक परीक्षा के दौरान ही एमयू के परीक्षा विभाग द्वारा दावा किया गया था कि परीक्षा समाप्त होते ही उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन आरंभ कर दिया जायेगा. साथ ही अप्रैल तक परिणाम जारी कर दिया जायेगा. लेकिन, परीक्षा विभाग इस तिथि तक रिजल्ट जारी नहीं कर पाया. इसके बाद विश्वविद्यालय द्वारा हर हाल में 25 अप्रैल तक परिणाम जारी करने का दावा किया गया. क्योंकि, सीईटी-बीएड 2022 के तहत आवेदन प्रक्रिया भी 25 अप्रैल सोमवार से ही आरंभ हो चुकी है. लेकिन, विश्वविद्यालय इस तिथि पर भी अपना परीक्षा परिणाम जारी नहीं कर पाया है.

रिजल्ट का इंतजार करते रहे विद्यार्थी, हुए परेशान

कला संकाय का रिजल्ट मंगलवार को जारी होने के इंतजार में सुबह से ही विद्यार्थी परेशान रहे. वहीं, कई ऐसे छात्र-छात्राएं हैं, जो स्नातक के बाद सीईटी-बीएड 2022 में नामांकन को लेकर आवेदन करनेवाले हैं. यह 25 अप्रैल से ही आरंभ हो चुका है. कई छात्र-छात्राओं ने बताया कि सीईटी-बीएड का आवेदन आरंभ हो चुका है. लेकिन, विश्वविद्यालय द्वारा अब तक स्नातक कला संकाय का परिणाम जारी नहीं किया गया है. इधर, रिजल्ट आने के इंतजार में पूरे दिन विद्यार्थी एक-दूसरे से संपर्क स्थापित कर परिणाम जारी होने की जानकारी लेते रहे.

कहते हैं परीक्षा नियंत्रक

मुंगेर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ रामाशीष पूर्वे ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन कार्य पूर्ण कर लिया गया है. रिजल्ट जारी करने को लेकर कार्य किया जा रहा है. कुछ तकनीकी परेशानी होने के कारण मंगलवार को रिजल्ट जारी नहीं किया गया है. संभवत: गुरुवार तक परीक्षा का परीणाम जारी कर दिया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें