1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. munger railway bridge latest news as distance of khagaria and begusarai news will less know updates of munger rail bridge latest news in hindi skt

जल्द शुरू होगा मुंगेर का रेल सह सड़क पुल, 130 किमी कम होगी खगड़िया और बेगूसराय की दूरी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर

मुंगेर के रेल सह सड़क पुल से होकर इस साल आवागमन शुरू होने की संभावना है. इसका अधिकतर काम हो चुका है. इसमें करीब 14.51 किमी लंबाई में दो लेन के सड़क पुल के एप्रोच रोड को बनाने का काम चल रहा है. एप्रोच रोड को करीब 500 मीटर की लंबाई में बनाने के लिए जमीन अधिग्रहण का काम अगले महीने तक पूरा होने की संभावना है.

सूत्रों के अनुसार इस पुल का शिलान्यास 26 दिसंबर, 2002 को तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था. रेल पुल को 2016 में चालू कर दिया गया. करीब 921 करोड़ रुपये की लागत से इस पुल का निर्माण 2007 में ही पूरा होना था. बाद में जमीन अधिग्रहण की समस्या के कारण इसकी लागत में बढ़ोतरी हो गयी और 16 नवंबर, 2015 को पुल के निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने 2774 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी थी.

इस पुल के बनने से खगड़िया और बेगूसराय की दूरी मुंगेर से महज 30 से 40 किलोमीटर ही होगी. मुंगेर से खगड़िया और बेगूसराय का सफर कुछ मिनटों में तय हो सकेगा. फिलहाल मुंगेर के लोगों को सड़क मार्ग से 160-170 किलोमीटर की दूरी तय कर खगड़िया और बेगूसराय जाना पड़ता है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें