1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. munger middle aged committed suicide for not repaying loan taken for daughters marriage ksl

Munger: बेटी के विवाह का कर्ज नहीं चुका पाने पर अधेड़ ने की खुदकुशी, पड़ताल में जुटी पुलिस

जिले के हवेली खडगपुर में अपनी बेटी के विवाह के लिए लिया गया कर्ज समय से ना चुका पाने से परेशान अधेड़ ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Munger: सांकेतिक तस्वीर
Munger: सांकेतिक तस्वीर
DEMO PIC

Munger: जिले के हवेली खडगपुर में अपनी बेटी के विवाह के लिए लिया गया कर्ज समय से ना चुका पाने से परेशान अधेड़ ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. हवेली खड़गपुर प्रखंड क्षेत्र के शामपुर सहायक थाना अंतर्गत पहाड़पुर गांव में 50 वर्षीय व्यक्ति लालचंद सिंह ने बगीचे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

बेटी के विवाह के लिए सूद पर लिया था कर्ज

जानकारी के अनुसार, पहाड़पुर गांव निवासी 50 वर्षीय लालचंद सिंह ने शनिवार की देर शाम बगीचे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. ग्रामीणों के मुताबिक, लालचंद सिंह कुछ साल पहले गांव के ही एक व्यक्ति से अपनी बेटी के विवाह के लिए सूद पर कर्ज लिया था, जो समय पर नहीं चुका पाने के कारण सूद काफी बढ़ गया था.

लालचंद पर लगातार बढ़ता जा रहा था महाजन का दबाव

लालचंद पर महाजन का दबाव लगातार बढ़ने के कारण डिप्रेशन में आकर लालचंद सिंह ने बगीचे में जाकर फांसी के फंदे पर झूल गया. कर्ज को समय पर ना चुका पाने से वह काफी परेशान रहा करता था. शनिवार को लालचंद घर में किसी को बिना कुछ बताये निकल गये थे. देर शाम उनका शव पेड़ से लटका मिला.

पेड़ से लटकी मिली लालचंद की लाश

घटना का पता तब चला, जब आसपास के लोग शौच के लिए बगीचे में गये. उन्होंने पेड़ से लटका हुआ किसी की लाश देखी. घटना की जानकारी पूरे गांव में आग की तरह फैल गयी. घटना की सूचना पुलिस को दी गयी. सूचना पाते ही शामपुर सहायक थानाध्यक्ष ओम प्रकाश दुबे सदल-बल घटनास्थल पर पहुंचे और शव पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर सदर अस्पताल भेज दिया.

मौत की वजह की पड़ताल में जुटी पुलिस

लालचंद की मौत की वजह की पड़ताल में पुलिस जुट गयी है. घटना के संबंध में शामपुर सहायक थानाध्यक्ष ओमप्रकाश दुबे ने बताया कि मृतक लालचंद सिंह खेती किसानी करते थे. लालचंद सिंह की मौत की असली वजह की पड़ताल की जा रही है. अभी तक परिजनों के द्वारा कोई आवेदन नहीं दिया गया है. आवेदन मिलने पर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें