1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. munger husband commits suicide by killing wife in domestic dispute ksl

Munger: पैतृक संपत्ति बेचने को लेकर चल रहा था विवाद, पति ने पत्नी की हत्या कर की आत्महत्या

जिले के टेटियाबंबर थाना क्षेत्र के केसौली गांव में घरेलू विवाद में पति ने धारदार हथियार से पत्नी की हत्या कर आत्महत्या कर ली.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Munger: पैतृक संपत्ति बेचने को लेकर पति-पत्नी में हो रहा था विवाद.
Munger: पैतृक संपत्ति बेचने को लेकर पति-पत्नी में हो रहा था विवाद.
प्रभात खबर

Munger: जिले के टेटियाबंबर थाना क्षेत्र के केसौली गांव में बुधवार को दिल दहला देनेवाली घटना सामने आयी. घरेलू विवाद में पति ने धारदार हथियार से अपनी पत्नी की गला काट कर पहले हत्या कर दी. उसके बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों की सूचना पर पहुंची टेटियाबंबर पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. पुलिस ने घर से ही महिला की हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार भी बरामद कर लिया है.

बंद घर से खून की धार देख कर ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना

बुधवार को अन्य दिनों की तरह केसौली गांव में दिनचर्या लोगों की शुरू हुई. इसी दौरान ग्रामीणों की नजर शंभू साह के बंद घर से निकल रहे खून की धार पर पड़ी. इसके बाद ग्रामीणों की वहां भीड़ लग गयी. ग्रामीणों ने इसकी सूचना शंभू साह के पुत्र जवाहर लाल साह और टेटियाबंबर पुलिस को भी दी. सूचना मिलते ही बेटा और पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. कमरे का दरवाजा जैसे ही खुला सभी दंग रह गये. घर में फंदे से झुलता 50 वर्षीय शंभू साह और पास ही जमीन पर पड़ा लहूलुहान उसकी 45 वर्षीया पत्नी सुशीला देवी का शव मिला. पुलिस ने पहले महिला के शव को कब्जे में लिया. इसके बाद शंभू साह की लाश को फंदे से उतार कर दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

घरेलू विवाद में पति-पत्नी ने गंवाई जान

बताया जाता है कि शंभू साह और उसकी पत्नी सुशीला देवी के बीच अक्सर घरेलू विवाद होता रहता था. मंगलवार की रात भी दोनों के बीच विवाद हुआ था. इसकी आवाज ग्रामीणों ने सुनी थी. हालांकि, बाद में स्थिति सामान्य हो गयी थी. इसके बाद बुधवार सुबह लोगों ने शंभू के घर से खून की धार बहते देखा. संभावना जतायी जा रही है कि घरेलू विवाद में शंभू ने घर में रखे धारदार हथियार से पहले अपनी पत्नी सुशीला देवी की गला काट कर हत्या कर दी. उसके बाद घटना से आहत हो फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली.

पुलिस ने बरामद किया हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार

पुलिस ने महिला की हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार भी बरामद कर लिया है. पुलिस ने मोबाइल फोन से पूरे कमरे की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी की. इसके बाद शव को कब्जे में लिया. मृतक को चार पुत्र थे. इनमें से एक की मौत हो चुकी है. एक पुत्र रेलवे में नौकरी करता है. वहीं, एक पुत्र दूसरे राज्य में निजी नौकरी करता है. मृतक दंपती के साथ उसका बड़ा बेटा जवाहर लाल साह अपनी पत्नी के साथ रहता था. घटना के दिन शंभू साह की भगिनी की बेटी के विवाह समारोह में भाग लेने के लिए संग्रामपुर प्रखंड के केनुरा गांव गया हुआ था. रात में दोनों के बीच झगड़ा हुआ और दिल दहला देनेवाली घटना हुई.

पैतृक संपत्ति बेचने के लेकर पति-पत्नी के बीच होता था झगड़ा

जवाहर लाल साह ने बताया कि वह अपनी पत्नी और माता-पिता के साथ रहता है. घटना के दिन वह रिश्तेदार के घर गया हुआ था. घटना की सूचना ग्रामीणों से मिली. उसने बताया कि पिता कोई काम-धंधा नहीं करते थे. पैतृक संपत्ति भी बेच रहे थे. इसी बात को लेकर मां से लड़ाई होती रहती थी. मां का कहना था कि पैतृक संपत्ति बेच देंगे, तो बेटों के लिए क्या बचेगा. इसी के कारण पिता ने मां की हत्या कर खुद भी फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली.

कहते है एसडीपीओ

एसडीपीओ खड़गपुर राकेश कुमार ने बताया कि महिला का शव जमीन पर पड़ा हुआ था. वहीं, शंभू साह का शव फंदे से लटक रहा था. प्रथम दृष्टया लगता है कि पति ने किसी बात पर गुस्से में धारदार हथियार से पत्नी की हत्या कर दी. इसके बाद खुद फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली होगी. हत्या में प्रयुक्त धारदार गड़ासा उसके घर से मिला है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. सभी बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें