1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. munger fir registered against nand kumar for posting provocative posts on social media ksl

Munger: सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने के मामले में नंद कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करना एक युवक को महंगा पड़ गया. मुंगेर पुलिस ने उक्त पोस्ट करनेवाले युवक के खिलाफ कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Munger: सांकेतिक तस्वीर
Munger: सांकेतिक तस्वीर
FIle

Munger: सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करना एक युवक को महंगा पड़ गया. मुंगेर पुलिस ने उक्त पोस्ट करनेवाले युवक के खिलाफ कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. साथ ही आरोपित युवक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी गयी है. पुलिसिया कार्रवाई के बाद सोशल मीडिया पर अनर्गल पोस्ट करनेवालों के बीच हड़कंप मच गया है. बताया जाता है कि युवक ने अपने फेसबुक एकाउंट से जो पोस्ट डाला है, वह धार्मिक उन्माद फैलानेवाला है.

मुंगेर पुलिस के साइबर सेल की पड़ी पोस्ट पर नजर

बताया जाता है कि नंद कुमार मुंगेर के नाम से सोशल मीडिया पर सांप्रदायिकता को भड़काने वाला पोस्ट किया गया था. फेसबुक पर ट्रोल पोस्ट पर मुंगेर पुलिस के साइबर सेल की नजर पड़ी. इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक को दी गयी. पोस्ट काफी भड़काऊ था. संज्ञान में मामला आते ही एसपी ने पोस्ट करनेवाले युवक के संबंध में पूरी जानकारी जुटाने का निर्देश दिया गया.

फेसबुक अकाउंट को खंगालने पर हुई आरोपित युवक की पहचान

आरोपित युवक का फेसबुक अकाउंट जब खंगाला गया, तो उसके बारे में सब कुछ पता चल गया. पोस्ट करनेवाले युवक की पहचान हवेली खड़गपुर प्रखंड के पहाड़पुर के नंद कुमार के रूप में की गयी है. युवक एक मीडिया हाउस से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. पोस्ट करनेवाले युवक की जब पूरी कुंडली मिल गयी, तो एसपी ने कोतवाली थानाध्यक्ष नीरज कुमार को दी.

कहते हैं पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि नंद कुमार नाम से एक पोस्ट सोशल मीडिया पर किया गया है, जो सांप्रदायिक उन्माद को बढ़ावा देनेवाला है. इस भड़काऊ पोस्ट को लेकर कोतवाली थाने को जांच कर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया फेसबुक, वाट्सएप व ट्विटर पर भड़काऊ पोस्ट डालनेवालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें