1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. munger area resonated with jai shree ram slogan bharat mata ki jai and vande mataram in the ram navami procession ksl

Munger: रामनवमी शोभायात्रा में जयश्री राम के जयघोष से गूंजा इलाका, भारत माता की जय और वंदे मातरम लगे नारे

जिले के हवेली खड़गपुर में नगर के मारवाड़ी टोला से भव्य और विशाल शोभायात्रा निकाली गयी. इसमें भगवाधारी भक्तों ने जयश्री राम का जयघोष लगाया. इससे पूरा इलाका गूंज उठा. वहीं, शोभायात्रा में शामिल लोगों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम नारे लगाये.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Munger: भगवामय हुआ इलाका.
Munger: भगवामय हुआ इलाका.
प्रभात खबर

Munger: जिले के हवेली खड़गपुर में रामनवमी शोभायात्रा समिति के दिशा-निर्देशन में सोमवार को नगर के मारवाड़ी टोला से भव्य और विशाल शोभायात्रा निकाली गयी. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे. दिनभर प्रशासन के आलाधिकारियों की सक्रियता देखी गयी. नगर के मारवाड़ी टोला स्थित विवाह भवन से हजारों लोगों ने भगवा परिधान पहने सड़कों पर उतर आये. बच्चे, युवा और बुजुर्गों के साथ-साथ महिलाओं ने जयश्री राम के जयघोष के साथ-साथ भारत माता की जय और वंदे मातरम का नारा लगाया. शोभायात्रा का भ्रमण पूरे नगर कराया गया. धूप और गरमी के बावजूद शोभायात्रा में शामिल युवाओं के साथ नन्हें-मुन्ने बच्चों का जोश पूरे परवान पर दिखा.

शोभायात्रा ने तय किया पांच किलोमीटर लंबा सफर

शोभायात्रा ने मारवाड़ी टोला विवाह भवन से प्रारंभ होकर पूरब बाजार, पटेल चौक, चमनगढ़, सिमपुर के रास्ते से गुजरते हुए बड़ी दुर्गा मंदिर मार्ग उत्तर बाजार, पुरानी चौक, मुख्य बाजार, एकता पार्क से होकर नंदलाल बसु चौक से पूरे जोशो-खरोश के साथ महादेवपुर, आईबी रोड, नया पुल, अंबेडकर चौक, पश्चिम अजीमगंज के रास्ते से गुजरते हुए कंटिया बाजार मारवाड़ी टोला तक लगभग पांच किलोमीटर लंबा सफर तय किया.

Munger: जयश्री राम से गूंजा इलाका, भारत माता की जय और वंदे मातरम लगे नारे.
Munger: जयश्री राम से गूंजा इलाका, भारत माता की जय और वंदे मातरम लगे नारे.
प्रभात खबर

जयश्री राम के जयघोष से गूंजता रहा इलाका

ढोल-नगाड़े के साथ जय श्रीराम के जयघोष और वंदे मातरम, भारत माता की जय का नारा लगाते हुए हजारों हिंदू धर्मावलंबी उमंग, उत्साह और राष्ट्रभक्ति से लबरेज विशाल शोभायात्रा में नजर आये. हाथों में तिरंगा और भगवा ध्वज के साथ युवाओं की फौज राष्ट्र और श्रीराम की भक्ति में लीन नजर आया. जैसे-जैसे राम भक्तों का कारवां नगर के विभिन्न वार्डों और मोहल्लों से गुजर रहा था. राम भक्तों की कड़ी जुड़ती जा रही थी.

जगह-जगह की गयी थी शरबत और पेयजल की व्यवस्था

शोभायात्रा को लेकर विभिन्न टोले, मोहल्ले और चौक-चौराहे पर नवयुवक और समाजसेवियों के अलावा व्यवसायियों द्वारा शरबत, ठंडे नींबू पानी और कई जगह ग्लूकोज की व्यवस्था की गयी थी. सबसे महत्वपूर्ण बात है कि नंदलाल बसु चौक के समीप कुछ मुस्लिम युवकों द्वारा भी शोभायात्रा में शामिल धर्मानुरागियों को शुद्ध पेयजल और शरबत पिलाये जा रहे थे.

Munger: मुस्तैद रहे अधिकारी
Munger: मुस्तैद रहे अधिकारी
प्रभात खबर

पदाधिकारी और थानाध्यक्ष के साथ-साथ मुस्तैद रहे जवान

रामनवमी शोभायात्रा के दौरान जिले के डीडीसी संजय कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी आदित्य कुमार झा, एसडीपीओ राकेश कुमार, बीडीओ पंकज दीक्षित, सीओ संतोष कुमार, राजस्व पदाधिकारी प्रीति कुमारी, इंस्पेक्टर मो नईमुद्दीन, थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार पांडे, असरगंज थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह, गंगटा थानाध्यक्ष सुनील साहनी, शामपुर थाना प्रभारी ओमप्रकाश दूबे, टेटियाबंबर थानाप्रभारी अभय चंद्रा, तारापुर थानाध्यक्ष राकेश रंजन, एसआई कौशलेंद्र कुमार, रविकांत प्रसाद, नरेंद्र राय आदि समेत भारी संख्या में पुलिसबल शोभायात्रा के साथ-साथ पैदल और वाहनों से निगरानी करते दिखे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें