1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. munger 9 people injured due to fire in petrol kept for sale illegally ksl

Munger: अवैध तरीके से बिक्री के लिए रखे पेट्रोल में आग लगने से 9 लोग जख्मी, गंभीर रूप से घायल 5 लोग रेफर

जिले के हवेली खड़गपुर-तारापुर मुख्य मार्ग स्थित राजा रानी तालाब के निकट एक गुमटी में अवैध तरीके से बेचने के लिए रखे पेट्रोल में आग लग जाने से नौ लोग जख्मी हो गये.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Munger: अस्पताल में पीड़ित का इलाज करते अस्पतालकर्मी.
Munger: अस्पताल में पीड़ित का इलाज करते अस्पतालकर्मी.
प्रभात खबर

Munger: जिले के हवेली खड़गपुर-तारापुर मुख्य मार्ग स्थित राजा रानी तालाब के निकट एक गुमटी में अवैध तरीके से बेचने के लिए रखे पेट्रोल में आग लग जाने से नौ लोग जख्मी हो गये. इनमें से गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को मुंगेर रेफर कर दिया गया है. जबकि, दो लोग मामूली रूप से जख्मी हुए हैं.

गुमटी की दुकान में बिक्री के लिए रखा था पेट्रोल

हवेली खड़गपुर-तारापुर मुख्य मार्ग स्थित राजा रानी तालाब के निकट एक घर में गुमटीनुमा दुकान में गुटखा, सिगरेट, चिप्स, बिस्किट आदि सामान की आड़ में अवैध तरीके से डीजल और पेट्रोल की बिक्री की जाती थी. इसी गुमटीनुमा दुकान में घर और आसपास के बच्चे मोबाइल पर फिल्म देख रहे थे.

बच्चे के माचिस जलाने से पेट्रोल के जरकिन में लगी आग

इन्हीं बच्चों में से अचानक एक बच्चे ने माचिस जला दी. इसके बाद पास पड़े पेट्रोल के जरकिन में आग लग गयी. जरकिन में आग लगते ही विस्फोट हो गया और पास खेल रहे चार बच्चों समेत दो महिला और एक पुरुष झुलस गये. आनन-फानन में परिजनों और ग्रामीणों की सहायता से सभी घायलों को हवेली खड़गपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. चिकित्सकों ने सभी घायलों का प्राथमिक उपचार किया. इनमें से गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को बेहतर इलाज के लिए मुंगेर सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

मुंगेर सदर अस्पताल रेफर किये गये गंभीर रूप से घायल पांच लोग

इलाज कर रहे चिकित्सक डॉक्टर अंकित कुमार ने बताया कि नौ लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. इनमें दो लोग मामूली रूप से घायल हुए थे. दो बच्चे मनजीत कुमार और नीरज कुमार का इलाज हॉस्पिटल में किया जा रहा है. वहीं, कृष्ण कुमार, मनीष कुमार, पंकज बिंद, राधा देवी और सिद्धि देवी की गंभीर स्थिति को देखते हुए मुंगेर सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

किराना दुकान से लेकर पान दुकान और गुमटी में बेचे जा रहे पेट्रोल

जिले के हवेली खडगपुर में ज्वलनशील पेट्रोल की खुलेआम बिक्री किराना दुकान से लेकर पान के ठेले पर हो रही है. यही नहीं, बडे़ पैमाने में घर में बिना किसी सावधानी के भंडारण भी किया जा रहा है. प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. ऐसे में हर समय बड़े हादसे की आशंका रहती है. जगह-जगह खुल चुकी पेट्रोल की अवैध दुकानों में लोगों से मनमाना पैसा वसूला जाता है. शहर के गली-मोहल्लों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेआम पेट्रोल बेचने के अलावा बिना किसी सावधानी के बड़े पैमाना पर पेट्रोल और डीजल का भंडारण किया जाता है. दरअसल, शहर से लेकर गांव तक हर जगह दुकानों के बाहर बोतलों में पेट्रोल बेचा जाता है.

शहर के रिहायशी इलाकों में भी खुलेआम बेचा जा रहा पेट्रोल

शहर के रिहायशी इलाकों में भी खुलेआम पेट्रोल बेचा जा रहा है. कई इलाकों में दुकानदार पेट्रोल का अवैध भंडारण भी कर रहे हैं. ऐसे में इन क्षेत्रों में कभी भी बड़े हादसे की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है. ऐसा ही लापरवाही का मामला हवेली खड़गपुर में देखने को मिला है. प्रशासन सतर्क नहीं हुआ, तो और बड़ा हादसा होने से इनकार नहीं किया जा सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें