1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. illegal weapons recovered in rishikund hill area of munger asj

मुंगेर के ऋषिकुंड पहाड़ी पर बन रहे थे अवैध हथियार, पुलिस वर्दी समेत भारी मात्रा में कच्चा माल बरामद

मुंगेर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. सोमवार को हवेली खड़गपुर प्रखंड क्षेत्र के शामपुर सहायक थाना अंतर्गत ऋषिकुंड के पहाड़ी, जंगली क्षेत्र में अवैध रूप से हथियार निर्माण किए जाने की जानकारी मिली.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बरामद सामान
बरामद सामान
प्रभात खबर

हवेली खड़गपुर. मुंगेर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. सोमवार को हवेली खड़गपुर प्रखंड क्षेत्र के शामपुर सहायक थाना अंतर्गत ऋषिकुंड के पहाड़ी, जंगली क्षेत्र में अवैध रूप से हथियार निर्माण किए जाने की जानकारी मिली. जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस दल ने छापेमारी शुरू कर दी. छापेमारी के क्रम में मिनी गन फैक्टरी का उद्भेदन किया गया. .

मिनी गन फैक्टरी का उद्भेदन

शामपुर सहायक थाना पुलिस की इस कार्रवाई में मिनी गन फैक्टरी के मिलने और वहां से हथियार बनाने के बरामद सामानों की जानकारी देते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि यह मिनी गन फैक्टरी कई वर्षों से काम कर रही थी.

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

उन्होंने कहा कि ऋषिकुंड के पहाड़ी व जंगली क्षेत्र में नक्सलियों को अवैध शस्त्र आपूर्ति किये जाने की गुप्त सूचना पुलिस प्रशासन को मिली थी. सूचना मिलने के बाद तत्काल पुलिस दल इसकी छानबीन में जुट गया. छानबीन के दौरान जैसे ही पता चला कि इन जगहों पर हथियारों का निर्माण किया जा रहा है, पुलिस टीम ने वहां छापेमारी शुरू कर दी.

लेथ मशीन समेत कई सामान बरामद 

शामपुर थाना प्रभारी ओम प्रकाश दुबे के नेतृत्व में पुलिस बलों ने दबिश देते हुए 1 लेथ मशीन, 4 बेस मशीन, 5 जिंदा कारतूस, 3 पुलिस की चितकबरा वर्दी, 2 डाय आदि हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए गये. अवैध हथियार की आपूर्ति नक्सलियों तक किए जाने के पूर्व ही संचालक पुलिस को देखकर भागने में सफल रहा.

संचालक पर प्राथमिकी

चिन्हित संचालक के बारे में साक्ष्य के साथ जानकारी जुटाया जा रहा है. एसडीपीओ राकेश कुमार ने बताया कि साक्ष्य के बाद पड़ताल कर चिन्हित अवैध शस्त्र संचालक पर प्राथमिकी की कार्रवाई की जाएगी.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें