1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. funeral of martyr vishal of munger bihar in sultanganj ganga ghat read terrorist attack news skt

बिहार के मुंगेर निवासी शहीद विशाल पंचतत्व में विलीन, सुल्तानगंज के गंगा घाट पर हुआ जवान का अंतिम संस्कार

कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए बिहार के मुंगेर निवासी जवान विशाल आज पंचतत्व में विलीन हो गये. सुल्तानगंज के गंगा घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के शहीद विशाल पंचतत्व में विलीन
बिहार के शहीद विशाल पंचतत्व में विलीन
prabhat khabar

कश्मीर के मैसुमा में आतंकी हमले में शहीद हवेली खड़गपुर प्रखंड के नाकी लोहची निवासी सीआरपीएफ जवान विशाल पंचतत्व में विलीन हुए. सुलतानगंज के अजगैवीनाथ धाम स्थित घाट पर शहीद का अंतिम संस्कार किया गया. मंगलवार देर शाम उनका पार्थिव शरीर पटना एयरपोर्ट लाया गया था. यहां से पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव लाया गया था.

सुलतानगंज के घाट पर अंतिम संस्कार

बुधवार को सुलतानगंज के घाट पर प्रशासन ने विशेष व्यवस्था की थी. कड़ी सुरक्षा और हजारों लोगों की भीड़ के बीच बिहार के शहीद लाल का पार्थिव शरीर घाट तक लाया गया. इस दौरान लोगों ने भारत माता की जय और शहीद विशाल अमर रहे के गगनभेदी नारे लगाये. सोमवार को जब शहीद विशाल का शव पटना से उनके पैतृक गांव मुंगेर जिला के नाकी लोहची लाया गया तो पूरा गांव शोक में डूबा रहा.

25 मार्च को होली की छुट्टी के बाद लौटे थे विशाल

पार्थिव शरीर मंगलवार की देर शाम खड़गपुर पहुंचा थर. इस दौरान अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. लोग हाथों में कैंडल लेकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. परिजनों ने बताया कि विशाल होली की छुट्टी में घर आये थे और 25 मार्च को कश्मीर के लिए रवाना हुए थे. सोमवार को एक झकझोर देने वाली खबर आयी.

श्रीनगर में आतंकी हमले में शहादत

बता दें कि जवान विशाल श्रीनगर में आतंकी हमले में सोमवार को शहीद हो गये थे. श्रीनगर से उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली लाया गया. यहां मौजूद सीआरपीएफ की टुकड़ी ने सलामी दी. मौके पर पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान, डीजीपी एसके सिंधल, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद, डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह, एसएसपी मानवजीत सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.

इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा तथा देश इसे हमेशा याद रखेगा. वहीं, विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने भी शोक जताया.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें