1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. funeral of martyr crpf jawan vishal of munger who died in terrorist attack in kashmir skt

आज पंचतत्व में विलीन हो जाएगा बिहार का लाल विशाल, आतंकी हमले में शहादत के बाद मुंगेर स्थित गांव में शोक

जम्मू कश्मीर के मैसुमा लालचौक पर सोमवार को आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवान विशाल उर्फ धर्मेंद्र का पार्थिव शरीर मुंगेर स्थित उनका पैतृक गांव पहुंचा. आज शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार के शहीद जवान विशाल का पार्थिव शरीर लेकर आते जवान
बिहार के शहीद जवान विशाल का पार्थिव शरीर लेकर आते जवान
प्रभात खबर

Bihar News: जम्मू कश्मीर के मैसुमा लालचौक पर सोमवार को आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवान विशाल उर्फ धर्मेंद्र का पार्थिव शरीर मंगलवार की देर शाम उसके पैतृक गांव हवेली खड़गपुर के नाकी पहुंचा. जवान विशाल कुमार उर्फ धर्मेंद्र का अंतिम संस्कार सुलतानगंज गंगा पर किया जायेगा.

पार्थिव शरीर के पहुंचते ही मातम पसरा

पार्थिव शरीर के पहुंचते ही जहां एक ओर उसके परिजनों में कोहराम मच गया और पत्नी एवं परिजन दहाड़ मार कर रोने लगी. वहीं गांव में हजारों की संख्या में मौजूद युवा भारत माता की जय, वीर शहीद विशाल अमर रहे के गगनभेदी नारे लगाने लगे.

हजारों की संख्या में मौजूद रहे लोग

खड़गपुर प्रखंड के नाकी गांव निवासी सरजुग मंडल के 30 वर्षीय पुत्र विशाल कुमार ड्यूटी के दौरान सोमवार को जम्मू कश्मीर में शहीद हो गये थे. मंगलवार की देर शाम सेना के वाहन से तिरंगा में लिपटे ताबूत में शहीद जवान का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचा. जैसे ही दर्जन भर जवान शहीद विशाल का पार्थिव शरीर लेकर उनके घर पहुंचे, हजारों की संख्या में मौजूद क्षेत्र के लोगों ने भारत माता की जय और जब तक सूरज चांद रहेगा, विशाल तुम्हारा नाम रहेगा जैसे गगनभेदी नारे लगाये.

अंतिम संस्कार आज

बताया जाता है कि बुधवार को शहीद विशाल के पार्थिव शरीर का सुलतानगंज गंगा तट पर अंतिम संस्कार किया जायेगा. जहां पर मुंगेर पुलिस द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर शहीद जवान को दिया जायेगा. सिक्युरिटी को लेकर मुंगेर एवं भागलपुर जिला पुलिस बल को लगाया गया है. मुंगेर पुलिस अधीक्षक जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी मुख्य रूप से अंतिम संस्कार के समय सुलतानगंज गंगा घाट पर मौजूद रहेंगे.

पटना एयरपोर्ट पर दी गयी श्रद्धांजलि

शहीद सीआरपीएफ हवलदार विशाल कुमार के पार्थिव शरीर को मंगलवार को पटना एयरपोर्ट पर सलामी देकर भावभीनी विदाई और श्रद्धांजलि दी गयी. विशाल श्रीनगर में आतंकी हमले में सोमवार को शहीद हो गये थे. श्रीनगर से उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली लाया गया, जहां से दोपहर तीन बजे इंडिगो की फ्लाइट से वह पटना पहुंचा. विमान से निकालकर उनके पार्थिव शरीर को स्टेट हैंगर में लाया गया, जहां मौजूद सीआरपीएफ की टुकड़ी ने बंदूक को उलट कर शहीद को सलामी दी.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें