1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. first phase voting in bihar election 2020 villagers boycott voting to protest munger firing incident know the whole matter skt

Bihar Election 2020: मुंगेर में गोलीबारी के विरोध में ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार, जानें क्या कहा...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार
ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार
प्रभात खबर

Bihar Election 2020, 1st Phase Voting: मुंगेर में दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान हुए गोलीबारी एवं एक युवक की मौत को लेकर मतदान के लिए लोगों का आक्रोश साफ दिख रहा है. एक ओर जहां मुंगेर विधानसभा क्षेत्र के शहरी क्षेत्र में काफी कम संख्या में मतदाता अपने घरों से वोट डालने के लिए निकल रहे हैं वहीं दूसरी ओर मुंगेर विधानसभा के सदर प्रखंड अंतर्गत चरौन गांव में लोगों ने वोट का बहिष्कार कर दिया है. Bihar Election 2020 Live Update से जुड़ी हर खबर के लिये बने रहिये prabhatkhabar.com पर.

लोग इस बात से आक्रोशित हैं कि उनकी आस्था के साथ प्रशासन ने खिलवाड़ किया है इसलिए वोट नहीं देंगे. मुंगेर विधानसभा के चरौन में 4 मतदान केंद्र हैं जहां लगभग 2300 मतदाता हैं लेकिन दिन के 11:00 बजे तक यहां मात्र 34 लोगों ने वोट डाले हैं. ग्रामीण रामानंद चौधरी का कहना है कि हम लोग वोट क्यों डालें जब हमारी आस्था के साथ सरकार व प्रशासन के लोग खिलवाड़ कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जबरदस्ती दुर्गा प्रतिमाओं को खींचकर पुलिस प्रशासन ने विसर्जन कराने के लिए दबाव दिया और उन लोगों के साथ न केवल दुर्व्यवहार किया बल्कि मुंगेर में एक युवक की गोली मारकर हत्या भी कर दी. इस मामले में प्रशासन द्वारा जो कार्रवाई की गई है उसका हम लोग विरोध कर रहे हैं.

जबकि गांव के मनोज चौधरी सदानंद चौधरी व विपिन चौधरी का कहना है कि दोषियों पर कार्रवाई नहीं कर सरकार ने यह संदेश दिया है कि वह लोग वोट नहीं डालें. इसलिए हम लोग वोट का बहिष्कार कर रहे हैं और वोट नहीं डालेंगे. इधर मंगेशकर क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई वारदात को लेकर लोगों में आक्रोश है और वह वोट डालने घरों से नहीं निकल रहे.

विदित हो कि प्रशासन या सामाजिक स्तर पर अब तक चरौन में और ना ही अन्य क्षेत्रों में यह संदेश दिया जा रहा है कि लोग वोट डालने के लिए घरों से निकले और अपने मताधिकार का प्रयोग करें

Posted by : Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें