1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. education news big negligence of munger university got 555 marks in 100 number exam rdy

मुंगेर विवि की बड़ी लापरवाही, 100 नंबर की परीक्षा में मिला 555 अंक, रिजल्ट देख छात्र का दिमाग चकराया

एमयू के परीक्षा नियंत्रक डॉ रामाशीष पूर्वे ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक पार्ट-3 के कला संकाय का परिणाम जारी कर दिया गया है. जिसके टीआर की वेबकॉपी देर रात में वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिजल्ट के बाद खुशी
रिजल्ट के बाद खुशी
File Photo

मुंगेर. लंबे समय इंतजार के बाद आखिरकार मुंगेर विश्वविद्यालय ने सत्र 2018-21 स्नातक पार्ट-3 के कला संकाय का परिणाम जारी कर दिया है. जिसके टीआर की वेब कॉपी को देर रात तक विश्वविद्यालय के ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है. इस रिजल्ट में विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आयी है. विश्वविद्यालय द्वारा छात्र दिलीप कुमार को स्नातक के तीनों पार्ट मिलाकर कुल 800 नंबर की जगह उसे 868 अंक दे दिया गया है.

छात्र को कुल 108.5 प्रतिशत प्राप्त हुए!

हद तो तब हो गई जब एक विद्यार्थी के पार्ट -3 के ऑनर्स विषय के पेपर-5 में कुल 100 अंक की जगह 555 नंबर दिया गया है. इस छात्र को कुल 108.5 प्रतिशत प्राप्त हुए है. इस प्रकार की गलती सामने आने से आप अंदाजा लगा सकते है कि एमयू का परीक्षा विभाग अपनी जिम्मेदारी को लेकर कितना जिम्मेदार है. इस मामले में मुंगेर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ रामाशीष पूर्वे ने कहा कि अगर इस तरह की गलती हुई है तो यह मामला गंभीर है. इसे ठीक कर लिया जाएगा.

स्नातक पार्ट-3 के कला संकाय का परिणाम जारी

मुंगेर विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति ने कहा कि अंतिम वर्ष होने के बाद इस प्रकार की गलती होना चिंताजनक है. इस मामले में परीक्षा नियंत्रक से जवाब मांगा जाएगा. एमयू के परीक्षा नियंत्रक डॉ रामाशीष पूर्वे ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक पार्ट-3 के कला संकाय का परिणाम जारी कर दिया गया है. जिसके टीआर की वेबकॉपी देर रात में वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है.

वहीं, विद्यार्थीवार मार्क्सशीट की वेबकॉपी भी जल्द स्टूडेंट पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि पार्ट-3 का परिणाम काफी बेहतर रहा है. इसमें कुल 6118 विद्यार्थी प्रथम व द्वितीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुए है. जिसमें 1242 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी व 4876 द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए है. जबकि 265 छात्र-छात्राएं फेल हुए है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें