1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. demanding money by creating fake facebook id of munger dm now police is investigating phone number asj

मुंगेर डीएम की फर्जी फेसबुक आइडी बना मांग रहा था पैसा, डीएम की शिकायत पर पुलिस कर रही फोन नंबर की जांच

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

मुंगेर : साइबर फ्रॉड आम लोगों के साथ ही खास लोगों को अपना शिकार बना रहा है. साइबर फ्रॉडों ने इस बार मुंगेर के जिलाधिकारी राजेश मीणा को अपना शिकार बनाया है. डीएम के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बना कर लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज कर पैसों का डिमांड कर रहा है. जिसके बाद खुद जिलाधिकारी ने मैसेज जारी कर फेसबुक मित्रों को आगाह किया और साइबर फ्रॉडों के चक्कर में नहीं फंसने की अपील किया है.

मेन फेसबुक अकाउंट का हू-ब-हू था फर्जी फेसबुक अकाउंट

बताया जाता है कि जिलाधिकारी राजेश मीणा का राजेश एम बुजेता आइएएस के नाम से फेसबुक अकाउंट है. साइबर अपराधियों ने मेन फेसबुक अकाउंट का हू-ब-हू फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया. जिसके बाद उससे लगातार मेन फेसबुक एकांउट से अधिकारियों एवं उनके मित्रों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजना शुरू किया. इतना ही नहीं साइबर अपराधियों ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने के साथ ही पैसों का भी डिमांड की.

जांच में जुटी मुंगेर पुलिस

इसी दौरान मुंगेर के कुछ अधिकारियों को भी फ्रेंड रिक्वेस्ट आया और एक्सेप्ट करने पर उनको साइबर ठगों ने मैसेज कर पैसों का डिमांड करना शुरू कर दिया. इसकी जानकारी जिलाधिकारी राजेश मीणा को हुई तो उन्होंने तत्काल फेसबुक मित्रों के लिए एक मैसेज जारी कर साइबर ठगों के झांसे में नहीं आने की अपील की. जिसके बाद डीएम ने फर्जी फेसबुक अकाउंट को बंद करवा दिया. बताया जा रहा है कि मुंगेर पुलिस को भी इसकी सूचना दिया गया है. जिस नंबर से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया गया है. उस नंबर की पहचान के लिए मुंगेर पुलिस की एक टीम लगी हुई है.

डीएम ने जारी की अपील, कहा करें रिपोर्ट

जिलाधिकारी ने अपने फेसबुक मित्रों के लिए अपने मेन फेसबुक आइडी से एक मैसेज के माध्यम से अपील जारी किया. जिसमें उन्होंने कहा कि हैलो मित्रों किसी ने मेरा फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाया और वह मेरे संपर्कों से पैसे की मांग कर रहा है. वह मेरी प्रोफाइल पिक्चर का भी इस्तेमाल कर रहा है. कृपया इसके बारे में पता होना चाहिए और न ही उसे जोड़ने के बजाय उसे रिपोर्ट करें.

जल्द कर ली जायेगी नंबर की पहचान

जिलाधिकारी राजेश मीणा ने कहा कि मेरे मेन फेसबुक आइडी का हू-ब-हू फर्जी फेसबुक अकाउंट बना कर मेरे फेसबुक फ्रेंड को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने के साथ ही पैसों का डिमांड साइबर ठगों द्वारा किया जा रहा है. तत्काल फर्जी फेसबुक अकाउंट का बंद करवा दिया गया है. जबकि मुंगेर पुलिस को इसकी सूचना देकर जिस नंबर से फर्जी फेसबुक आइडी तैयार किया गया, उस नंबर की पहचान करने को कहा गया है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें