1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. bihar school reopen news munger school student corona positive coronavirus in teacher of asarganj munger news in hindi skt

बिहार में स्कूल खुलते ही कोरोना ने मचाया हड़कंप, 22 बच्चे व शिक्षकों सहित 25 पॉजिटिव, संक्रमण चेन की आशंका

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
prabhat khabar

Bihar School News:बिहार में स्कूल खुलते ही(Bihar School Reopen) कोरोना ने हड़कंप मचा दिया है. एक स्कूल में एक साथ 25 लोग कोरोना पॉजिटिव(Corona Positive) पाये गये. इसकी सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया. इनमें 22 स्कूली बच्चे हैं. केवल 75 लोगों की जांच में 25 के पॉजिटिव पाये जाने से स्वस्थ्य विभाग भी अलर्ट पर है.

लाल बहादुर शास्त्री किसान उच्च विद्यापीठ,ममई का मामला

सूचना के अनुसार गुरुवार को असरगंज प्रखंड की अमैया पंचायत स्थित लाल बहादुर शास्त्री किसान उच्च विद्यापीठ,ममई के 22 स्कूली बच्चे, दो शिक्षक व एक आदेशपाल कोरोना पॉजिटिव पाये गये. सूचना के बाद डीएम रचना पाटील के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा विद्यालय में मेडिकल टीम को भेज कर सभी पॉजिटिव बच्चों और शिक्षकों को होम आइसोलेनश में भेजा गया, जबकि बच्चों और शिक्षकों के संपर्क में आने वाले लोगों को चिह्नित करने और आसपास के स्थानों को कंटेनमेंट जोन घोषित किये जाने को लेकर प्रक्रियाएं भी शुरू कर दी गयी हैं.

कोरोना चेन की हो रही पहचान, सभी की होगी जांच

प्रभारी सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार भारती ने बताया कि कोरोना चेन की पहचान की जायेगी. पॉजिटिव बच्चों और शिक्षकों के परिजनों और उनके संपर्क में आने वालों को चिह्नित किया जायेगा. इसके बाद शुक्रवार से चिह्नित लोगों की कोरोना जांच की जायेगी. किसी भी प्रकार के सिस्टम पाये जाने वाले बच्चों को पूर्व से संचालित जीएनएम आइसोलेशन वार्ड में रखा जायेगा, जबकि जो बच्चे या परिजन होम आइसोलेशन में रहना चाहते हैं, उनसे शपथपत्र भरवाकर उन्हें होम आइसोलेशन में रखा जा रहा है.

डीएम ने बताया

डीएम रचना पाटील ने बताया कि सभी पॉजिटिव पाये गये बच्चों के स्वास्थ्य की जांच के लिए मेडिकल टीम को विद्यालय भेजा गया है. विद्यालय को बंद कर दिया गया है. संपर्क में आने वाले सभी लोगों को चिह्नित कर उनकी मेडिकल जांच की जायेगी. मेडिकल टीम द्वारा पंचायत में हाउस-टू-हाउस सर्वेक्षण के बाद संदिग्ध पाये जाने वाले लोगों की कोरोना जांच की जायेगी.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें