1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. bihar police issues alert for planning for naxal attack in bihar news as police mukhbir of three distric are on target of naxalite movement in banka munger lakhisarai news skt

बिहार में नक्सलियों की नयी साजिश से पुलिस महकमे में हड़कंप, इन तीन जिलों के सात पुलिस मुखबिरों पर हमले की तैयारी, अलर्ट जारी...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
फाइल फोटो.

बिहार में नक्सली अपनी गतिविधि तेज करने के फिराक में हैं. बिहार पुलिस मुख्यालय ने बांका के जंगलों में नक्सलियों के सक्रिय होने को लेकर सतर्क किया है. वहीं नक्सलियों ने सूबे में पुलिस की मुखबिरी करने वालों को भी निशाने पर ले रखा है. जिसमें सात ऐसे लोगों को नक्सलियों ने चिन्हित किया है जो पुलिस के लिए मुखबिर का काम करते हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बिहार-झारखंड स्पेशल जोनल कमेटी से जुड़े नक्सली कमांडर ने अपने हथियारबंद दस्ते के साथ इन मुखबिरों को मारने की साजिश रची है. पुलिस मुख्यालय से स्पेशल टास्क फोर्स के एसपी ने उन जिलों के एसपी और रेंज डीआईजी को सतर्क किया है और उचित कार्रवाई का निर्देश भी दिया है.

नक्सलियों की लिस्ट में जिन जिलों के पुलिस मुखबिर शामिल हैं वो जिले लखीसराय, मुंगेर और बांका है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लखीसराय के चार, मुंगेर के दो और बांका के एक व्यक्ति को पुलिस मुखबिर का आरोपी बनाकर नक्सलियों ने टारगेट किया है. खुफिया विभाग ने इसकी सूचना दी है.

वहीं यह सूचना भी दी गई है कि बांका जिले के बेलहर के बिरमा के जंगल में नक्सलियों के 10 से अधिक हथियारबंद दस्ते सक्रिय हैं. आस-पास के गांव में उनकी सक्रियता है. जिसे लेकर बांका एसपी को कार्रवाई का निर्देश दिया गया है.वहीं पुलिस विभाग मुखबिरों पर हमले की जानकारी मिलते ही सक्रिय हो गयी है और उन जगहों पर अभियान चला रही है जहां के बारे में उन्हें जानकारी दी गयी है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें