1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. bihar police headquarters alerts three districts on naxalite movement in bihar combing operation continues in munger skt

नक्सली हमले को लेकर बिहार के तीन जिलों को पुलिस मुख्यालय ने किया अलर्ट, कांबिंग ऑपरेशन जारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

पुलिस मुख्यालय ने नक्सलियों को लेकर मुंगेर, लखीसराय व जमुई पुलिस को अलर्ट किया है. जिसे लेकर मुंगेर पुलिस लखीसराय व जमुई पुलिस के साथ लगातार दो दिनों तक नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में कांबिंग ऑपरेशन चला रही है. हालांकि इस दौरान अब तक कोई खास उपलब्धी हाथ नहीं लगी है. मुंगेर के एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने भी इसे लेकर सभी थानों को अलर्ट करते हुए एरिया डोमनेशन अभियान चलाया. साथ ही नक्सलियों के जबावी कार्रवाइ करने के लिए पुलिस पदाधिकारी व जवानों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया है.

पुलिस मुख्यालय के स्पेशल ब्रांच के एडीजी ने एसपी को अलर्ट करते हुए कहा है कि नक्सली अपने प्रभाव वाले इलाके में सुरक्षाबलों और मुखबिरों पर हमले की तैयारी में जुटे हैं. इसके लिए नक्सलियों ने टैक्टिकल काउंटर ऑफेंसिव कैंपेन की शुरूआत की है. नक्सलियों ने लिस्ट भी तैयार कर ली है और इसके लिए कई स्तर पर कमेटी भी बनाने का काम चालू है. नक्सलियों के इस अभियान को लेकर सतर्क रहें. नक्सली टीसीओसी अप्रैल से जून तक चलाते हैं. लेकिन इस बार वह प्लानिंग बदल लिया है और दो चरणों में चलाने का फैसला लिया है. जनवरी से मार्च और अप्रैल से जून तक दो चरणों में टीसीओसी चलाया जाएगा.

रिपोर्ट के अनुसार इसके तहत नक्सली पुलिस, अर्धसैनिक बलों, पिकेट, बैंक, डाकघर, जेल, सुरक्षा बलों के बेस कैंप, मुखबिरों, चौकीदारों, दफादारों, नेताओं और सरकारी कार्य से जुड़े पदाधिकारी और ठेकेदारों को टारगेट पर ले रखा है. इसे लेकर नक्सलियों ने व्यापक तैयारी कर रही है. सूचना के बाद मुंगेर पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है.

पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि पिछले दो दिनों से लगतार नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में दिन व रात में काबिंग ऑपरेशन चलाया गया. हालांकि कोई उपलब्धी हाथ नहीं लगी. लेकिन नक्सलियों के हर ठिकानों पर छापेमारी की गई. उन्होंने कहा कि एरिया डोमिनेशन का कार्य लगातार जारी है. जबकि रणनीति बनाकर मुंगेर पुलिस नक्सलियों की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. पुलिस नक्सलियों के हर कार्रवाई का मुंहतोड़ जबाव देने के लिए तैयार है. उन्होंने बताया कि सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें