1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. bihar chunav 2020 sushil modi big demand on munger incident commission should take cognizance action should be taken on guilty personnel asj

Bihar Chunav 2020 : मुंगेर घटना पर सुशील मोदी की बड़ी मांग, आयोग ले संज्ञान, दोषी कर्मियों पर हो कार्रवाई

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सुशील मोदी
सुशील मोदी

पटना : मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस और सुरक्षाबलों के बीच झड़प में एक युवक की मौत और छह से ज्यादा लोगों के घायल होने के बाद बिहार का सियासी पारा चढ़ गया है.

विपक्ष के साथ साथ सहयोगी भाजपा तक वहां की एसपी लिपि सिंह पर कार्रवाई की मांग की कर रही है. प्रशासन पूरे तौर पर बैकफुट पर है. सरकार अब डैमेज कंट्रोल की कार्रवाई शुरू कर दी है.

उप मुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील मोदी ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की मांग की है. उन्होंने आयोग से इस मामले में दोषी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के समय जो कुछ हुआ वह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. चुनाव आयोग को पूरे मामले का संज्ञान लेकर दोषी कर्मियों पर कारवाई करनी चाहिए.

इधर, घटना के बाद जिला प्रशासन पूरे तौर पर कटघरे में हैं. हालांकि डीएम राजेश मीणा और और एसपी लिपि सिंह ने इस घटना पर सफाई देते हुए दो अलग-अलग वीडियो क्लिप जारी किये हैं.

एसपी लिपि सिंह ने कहा कि विसर्जन के दौरान असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस घटना में करीब 20 सुरक्षा बल के जवान घायल भी घायल हुए हैं. एक एसएचओ स्तर के अधिकारी के सिर में गहरे घाव हैं.

एसपी ने पुलिस की ओर से फायरिंग की बात को खारिज करते हुए दावा किया कि पथराव के बाद असामाजिक तत्वों ने ही गोलीबारी की, जिसमें एक युवक की मौत हो गयी.

डीएम राजेश मीणा ने बताया कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. उन्होंने अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें