1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. ak 47 case ak 47 was found under the ground and from the well weapons used to reach munger from jabalpur ordnance factory ksl

AK 47 case: जमीन के अंदर और कुएं से मिले थे AK-47, जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्टरी से मुंगेर पहुंचते थे हथियार

मुंगेर पुलिस ने जमीन के अंदर और कुएं से AK-47 बरामद किये थे. ये हथियार जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्टरी से मुंगेर पहुंचते थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
AK 47 case: सांकेतिक फोटो
AK 47 case: सांकेतिक फोटो
social media

AK 47 case: एके-47 के साथ जमालपुर में 29 अगस्त, 2018 को गिरफ्तार किये गये मो इमरान ने पुलिस को बताया था कि जबलपुर का पुरुषोत्तम लाल रजक एके-47 का सप्लायर है. इसके बाद जबलपुर पुलिस ने पूर्व आर्मोरर पुरुषोत्तम लाल रजक और उसके पुत्र शिवेंद्र रजक को 31 अगस्त, 2018 को गिरफ्तार कर लिया था. पुरुषोत्तम ने जबलपुर पुलिस को बताया कि जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्टरी के स्टोरकीपर सुरेश ठाकुर फैक्टरी से हथियार निकाल कर सप्लाई करता है. इसके बाद पुलिस ने सुरेश ठाकुर को भी गिरफ्तार कर लिया.

इमरान-शमशेर के पास आता था जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्टरी से AK-47

मामले में जबलपुर पुलिस ने पुरुषोत्तम की पत्नी चंद्रवती देवी को भी गिरफ्तार किया. सुरेश ठाकुर ऑर्डिनेंस फैक्टरी से एके-47 निकाल कर पुरुषोत्तम को असेंबल करने के लिए देता था. इसके बाद पुरुषोत्तम मुंगेर के हथियार तस्कर मो इमरान और शमशेर आलम को तस्करी करने के लिए दिया करता था. इस मामले में मुंगेर पुलिस ने सभी आरोपियों को पूछताछ के लिए मुंगेर लाया. इसके बाद 17 नवंबर को एनआईए ने जांच शुरू करते ही सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया था.

जमीन के अंदर और कुएं से मिले थे AK-47

जमालपुर के जुबली बेल चौक पर 29 अगस्त, 2018 को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह गांव निवासी मो इमरान को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उसके पास से तीन एके-47 हथियार जब्त किये गये थे. तत्कालीन एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एके-47 का कनेक्शन खंगालना शुरू किया. इसी दौरान कभी जमीन के अंदर से एके-47 हथियार निकाला गया, तो कभी कुएं से एके-47 निकाला गया. यहां तक कि नदी-नाले में भी गोताखोरों को उतारा गया. जेसीबी मशीन के जरिये बरदह में खेतों की जुताई भी करायी गयी थी. इसी का परिणाम था कि अगस्त से दिसंबर 2018 के बीच पुलिस ने कुल 22 एके 47 हथियार जब्त किये थे. इतना ही नहीं, भारी मात्रा में एके-47 हथियार के पार्ट्स और सैकड़ों कारतूस भी बरामद किये गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें