1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. agnipath scheme huge disturbance in munger and navgachia many trains stopped asj

अग्निपथ के विरोध में सड़क पर उतरे बेरोजगार, मुंगेर व नवगछिया में भारी उपद्रव, कई ट्रेनों को रोका

सेना भर्ती की नयी स्कीम अग्निपथ के विरोध में बिहार के मुंगेर और नवगछिया इलाके में बेरोजगारों का भारी विरोध देखने को मिल रहा है. मुंगेर में सुबह से ही सड़कों पर बेरोजगारों का हंगामा देखने को मिला. बेरोजगारों ने सड़कों पर टायर जलाकर एवं रेल लाइन को बाधितकर विरोध प्रदर्शन किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटरी पर बेरोजगार
पटरी पर बेरोजगार
प्रभात खबर

नवगछिया/ मुंगेर. सेना भर्ती की नयी स्कीम अग्निपथ के विरोध में बिहार के मुंगेर और नवगछिया इलाके में बेरोजगारों का भारी विरोध देखने को मिल रहा है. मुंगेर में सुबह से ही सड़कों पर बेरोजगारों का हंगामा देखने को मिला सेना में भर्ती के लिए बनी योजना अग्‍न‍िपथ के विरोध में बेरोजगारों ने सड़कों पर टायर जलाकर एवं रेल लाइन को बाधितकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान काफी देर से ट्रेनों के परिचालन बाधित है. सड़क मार्ग भी पूरी तरह ठप रहा. पुलिस ने युवाओं को समझाने का प्रयास किया, परंतु नाकामयाब रहे. वैसे विधि व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने काफी संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की है.

कई ट्रेनों को रोका

इधर, नवगछिया से मिल रही जानकारी के अनुसार बिहपुर रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में छात्रों ने रेल चक्का जाम कर दिया है. करीब चार घंटे से हाटेबजारे अप एक्सप्रेस और जोधपुर बीकानेर डाउन एक्सप्रेस बिहपुर स्टेशन पर खड़ी है. चक्का जाम के कारण कटिहार - बरौनी रेल खंड का अप और डाउन ट्रेक पूरी तरह से बाधित हो गया है.

कई थानों की पुलिस मौजूद 

सूचना मिलते ही रेलवे स्टेशन पर नवगछिया के एसडीओ यतेंद्र कुमार पाल और एसडीपीओ दिलीप कुमार समेत आरपीएफ, जीआरपी थाने की पुलिस, झंडापुर ओपी, बिहपुर थाना, खरीक थाना और भवानीपुर ओपी पुलिस भारी संख्या में पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंच गयी थी. पदाधिकारियों द्वारा प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझने बुझाने का प्रयास किया जा रहा था, लेकिन छात्र काफी आक्रोशित थे.

छात्रों में भारी आक्रोश

छात्रों ने बताया कि लगभग तीन साल से बहाली प्रक्रिया ठप है. तीन साल पूर्व में भी जो बहाली प्रक्रिया की गयी थी, वह भी रद्द कर दी गयी है. तीन साल पहले वाली बहाली प्रक्रिया के कई चरणों में वे लोग सफल रहे थे. अंतिम चरण में परीक्षा होनी थी, लेकिन पूरी प्रक्रिया को रद्द कर दिया गया. इस प्रक्रिया में शामिल छात्रों की उम्र भी समाप्त होने को है. अब वे क्या करेंगे. बड़ी मेहनत से उनलोगों ने सफलता हासिल की थी.

देश में भौकाल मचा देंगे

छात्रों ने कहा कि अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की बहाली को छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताया. छात्रों ने कहा कि 4 साल की नौकरी के बाद ऐसे छात्र कहीं के नहीं रहेंगे और उन्हें गार्ड की नौकरी करनी पड़ेगी. छात्रों ने सरकार को स्पष्ट चेतावनी दी है कि अगर उन लोगों की बात को नहीं माना गया तो वे देश में भौकाल मचा देंगे.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें