1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. 16 new positives found in munger 12 infected healthy 23 patients have died so far asj

मुंगेर में मिले 16 नये पॉजिटिव, 12 संक्रमित हुए स्वस्थ, अबतक 23 मरीजों की हो चुकी है मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.
(फाइल फोटो).

मुंगेर : जिले में सोमवार को कोरोना के 16 नये पॉजिटिव मरीज मिले. इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 2,493 हो चुकी है. जबकि जिले में रविवार तक कोरोना के 196 एक्टिव मरीज हैं. इसमें कई मरीजों का इलाज विभिन्न आइसोलेशन वार्ड में चल रहा है. जबकि कई मरीज अपने-अपने घरों में होम आइसोलेट हैं. वहीं जिले में अबतक 32 मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो चुकी है. इधर विभिन्न आइसोलेशन वार्ड से 12 मरीजों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया.

एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण से 117 मरीज हो चुके हैं ठीक

जिले में संक्रमण का स्तर काफी तेजी से घटने लगा है. इसमें पिछले अगस्त माह में जहां प्रतिदिन 30 से 40 की संख्या में कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिल रहे थे. वहीं अब यह आंकड़ा प्रतिदिन घटकर 10 से 20 रह गया है. हलांकि सितंबर माह के बीते सात दिनों में भी जिले में संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या इस दौरान पॉजिटिव पाए गए मरीजों की कुल संख्या से आठ कम है. लेकिन प्रतिदिन कम हो रहे आंकड़ो से संक्रमण स्तर को कम ही माना जा सकता है. जिले में 1 से 7 सितंबर के बीच जहां कोरोना के 125 नये पॉजिटिव मामले सामने आये. वहीं इस दौरान जिले में कुल 117 पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. लेकिन इसके पूर्व जहां अगस्त माह में जिले में कोरोना के कुल 1,305 पॉजिटिव मरीज पाये गये. वहीं इस दौरान जिले में संक्रमण से मात्र 1,099 मरीज ही इलाज के बाद ठीक हुए थे.

मास्क नहीं पहनने पर वसूला जुर्माना

धरहरा. प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना वसूली को लेकर प्रशासन द्वारा सघन जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान धरहरा, दरियापुर गुमटी, दशरथपुर आदि जगहों पर बाजार और दुकानों में मास्क को लेकर चेकिंग की गयी. जहां बिना मास्क पहने लोगों से जुर्माना वसूला गया. धरहरा थानाध्यक्ष रोहित कुमार सिंह ने धरहरा चौक में अभियान चलाते हुए बिना मास्क के जा रहे सैंकड़ों राहगीरों, बाइक, ई रिक्शा, ऑटो टोटो चालक से 50 रुपये की दर से जुर्माना वसूला और उन्हें दो मास्क दिया. कार्यपालक पदाधिकारी सूर्यानंद सिंह और बीडीओ प्रभात रंजन ने बताया कि 1,500 लोगों से जुर्माना वसूला गया.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें