चुनाव में लापरवाही बरतने पर DM ने दो अधिकारियों पर दंडात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की, सीओ के वेतन पर लगायी रोक

मुंगेर : लोकसभा चुनाव के दौरान लापरवाही बरतने, अनधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने और अशिष्ट आचरण पाये जाने के कारण मुंगेर जिले के दो अधिकारियों के खिलाफ जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा कार्रवाई की गयी है. जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा दोनों अधिकारियों के खिलाफ आरोप गठित कर दंडात्मक कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 9, 2019 8:34 AM

मुंगेर : लोकसभा चुनाव के दौरान लापरवाही बरतने, अनधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने और अशिष्ट आचरण पाये जाने के कारण मुंगेर जिले के दो अधिकारियों के खिलाफ जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा कार्रवाई की गयी है. जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा दोनों अधिकारियों के खिलाफ आरोप गठित कर दंडात्मक कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को लिखा गया है.

जानकारी के मुताबिक, जिलाधिकारी ने लोकसभा चुनाव के दौरान लापरवाही बरतने, अनधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने और अशिष्ट आचरण पाये जाने के कारण परिवहन कार्यालय के मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर (एमवीआई) अनूप कुमार सिंह और आरडीडीजे कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ अमिताभ कुमार विश्वास के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दोनों अधिकारियों के खिलाफ आरोप गठित कर दंडात्मक कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को लिखा है. राज्य परिवहन आयुक्त, पटना द्वारा एमवीआई को तत्काल प्रभाव (8 मई, 2019) से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही मुख्यालय पूर्णिया निर्धारित किया गया है. वहीं, डॉ अमिताभ पर आठ मई, 2019 को आरोप गठित कर कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को भेजा गया है. बताया जाता है कि पीसीसीपी की ड्यूटी के दौरान ये दोनों अधिकारी अनुपस्थित रहे थे. साथ ही दोनों अधिकारियों पर अमर्यादित आचरण का भी आरोप लगाया गया है. इसके अलावा, मुंगेर सदर के अंचलाधिकारी द्वारा निर्वाचन अवधि के दौरान बिना पूर्व स्वीकृति के अनधिकृत रूप से मुख्यालय से अनुपस्थित रहने के कारण 10 दिनों के वेतन पर रोक लगायी गयी है.

Next Article

Exit mobile version