1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. madhubani
  5. thunderstorm in bihar caused three death in madhubani weather news bihar today skt

बिहार में ठनका गिरने से मौत का सिलसिला जारी, मधुबनी में दो किशोरियों समेत तीन की मौत से पसरा मातम

बिहार में मौसम ने अब करवट बदली है. भीषण गरमी के बाद अब बारिश और आंधी ने दस्तक दी है. इधर आकाशीय बिजली गिरने के कारण प्रदेश में लगातार मौतें हो रही है. गुरुवार को सूबे में 7 तो शुक्रवार को मधुबनी में तीन लोगों की मौत हुई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में ठनका गिरने से मौत
बिहार में ठनका गिरने से मौत
सांकेतिक फोटो(social media)

Bihar Weather News: बिहार में मौसम ने अब करवट ली है. भीषण गर्मी से लोगों को अब धीरे-धीरे राहत मिल रही है. लेकिन इस बीच आकाशीय बिजली यानी ठनका गिरने के कारण मौत की घटना लगातार सामने आने लगी है. गुरुवार को सूबे में 7 लोगों की मौत के बाद शुक्रवार को भी 3 लोगों की मौत हुई. मधुबनी में दो किशोरियों समेत 3 लोगों की मौत ठनके के चपेट में आने से हुई.

वज्रपात से तीन की मौत

बिहार में शुक्रवार की शाम को कई जगहों पर बूंदाबांदी शुरू हुई. मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर रखा था. लेकिन अनहोनी की घटना से शुक्रवार भी अछूता नहीं रहा. मधुबनी में कुछ किशोरियां आम तोड़ने के लिए बगीचे में गयी हुई थी. अचानक वज्रपात ने दो किशोरियों और एक युवक को अपनी चपेट में ले लिया.

आम चुनने गयी दो किशोरियों की मौत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मधुबनी के मधेपुर और फुलपरास में दो किशोरियों और एक युवक की मौत ठनका के चपेट में आने से हो गयी. रामचंद्रा गांव के उसराहा बधार स्थित बगीचे में आम चुनने दो किशोरियां गयी थी. अचानक ठनका की चपेट में आकर दोनों के प्राण चले गये. मृतका 12 और 15 साल की किशोरी है. घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद परिजन दोनों को अस्पताल लेकर आए लेकिन डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था.

ट्रैक्टर चालक युवक की मौत

दो किशोरियों के अलावे फुलपरास थाना क्षेत्र के एक युवक की मौत भी वज्रपात से हुई है. मृतक अपने बहन के घर में रहकर ट्रैक्टर चालक का काम करता था. अचानक आई बारिश से बचने के लिए वह एक आम के पेड़ के नीचे छिप गया था. लेकिन यही उसकी सबसे बड़ी गलती साबित हो गयी और ठनका गिरने से उसकी मौत हो गयी. बता दें कि गुरुवार को मुंगेर और खगड़िया में तीन-तीन व भोजपुर में एक की मौत हो चुकी है. बीते दो दिनों के अंदर 10 लोगों की मौत ठनका की चपेट में आने से हो चुकी है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें