1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. madhubani
  5. private godowns built at small stations of samastipur railway division land given to businessmen asj

समस्तीपुर रेल मंडल के छोटे स्टेशनों पर बनेंगे निजी गोदाम, कारोबारियों को दी जायेगी जमीन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रेल मंडल
रेल मंडल

मधुबनी : समस्तीपुर रेलमंडल के प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने कहा है कि मंडल के छोटे स्टेशनों पर भी माल गोदाम की सुविधा छोटे कारोबारियों को उपलब्ध कराने की योजना है. महेश्वरी की अध्यक्षता में वाणिज्य अधिकारियों एवं मंडल के विभिन्न माल गोदामों के व्यापारियों के बीच एक बैठक हुई.

इसमें माहेश्वरी ने कहा कि भारतीय रेल ने माल ढुलाई व्यापार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के उद्देश्य से छोटे स्टेशनों जहां माल ढुलाई की संभावना है, वहां प्राईवेट पार्टिंयों के निवेश से माल गोदाम विकसित करने की योजना बनाई है.

जिस क्रम में समस्तीपुर रेल मंडल में भी कई जगहों पर माल गोदाम का निर्माण किया जाना है. वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सरस्वती चन्द्र ने व्यापारियों को रेलवे बोर्ड के पॉलिसी से व्यापारियों को अवगत कराया.

अपने संबोधन में मंडल रेल प्रबंधक ने कहा कि मंडल प्रशासन व्यापारियों को सभी आवश्यक सुविधाएं देने लिए कटिबद्ध है. रेलवे माल ढुलाई हेतु सस्ता एवं सुरक्षित साधन है. उन्होंने व्यापारियों को माल ढुलाई से संबंधित नियमों की जानकारी दी गयी.

साथ हीं व्यापारियों को होने वाली परेशानियों को भी सुना गया. मंडल रेल प्रबंधक ने व्यापारियो को भरोसा दिलाया कि उनके द्वारा दिए गए सुझावों पर समुचित कार्यवाही की जायेगी. साथ ही आने वाले समय में व्यापारियों को और भी सुविधाएं प्राप्त होगी.

इस मीटिंग में जफर आजम एडीआरएम, रूपेश कुमार सिनियर डीओएम, प्रसन्न कुमार डीसीएम, के साथ-साथ विभिन्न माल पर्यवेक्षक तथा काफी संख्या में व्यापारीगण शामिल थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें