1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. madhubani
  5. madhubani positivity rate was 176 percent nine people died due to corona asj

मधुबनी में पॉजिटिविटी रेट 1.76 प्रतिशत, कोरोना से नौ लोगों की हुई मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
twitter

मधुबनी : राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा सीएम नीतीश कुमार ने की. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव, सभी प्रमंडलीय आयुक्तों तथा सभी जिला के जिला पदाधिकारी मौजूद रहे. जिलाधिकारी डाॅ निलेश राम चंद्र देवरे ने जिला की वर्तमान कोरोना हाल से सीएम व अन्य अधिकारियों को अवगत कराया.

सीएम को आंकड़ों से अवगत कराया

डीएम ने जिला में कोविड -19 की स्थिति एवं जिला प्रशासन की ओर से किए जा रहे कार्यों की प्रस्तुतिकरण मुख्यमंत्री के समक्ष किया. ज़िला पदाधिकारी ने बताया कि मधुबनी जिले ने आज तक कुल 154386 जांच की गयी है. जिसमें 132326 रैपिड एंटीजन, 7691 ट्रूनेट एवं 14369 आरटीपीसीआर टेस्ट हुए हैं. जिसमें 5115 पॉजिटिव केस मिले उनमें से 4390 लोग रिकवर हो चुके हैं.

716 केस हैं एक्टिव

वर्तमान में कुल 716 एक्टिव केस है. जिसमें से 523 होम आइसोलेट एवं 45 कोविड केयर सेंटर पर हैं. सभी संक्रमित व्यक्ति से जिला कंट्रोल रूम से प्रतिदिन टेलीफोनिक संपर्क स्थापित कर उनके स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी ली जा रही है एवं आवश्यक परामर्श भी दिया जा रहा है.

प्रति दिन 5500 से अधिक हो रहे टेस्ट

जिला में प्रतिदिन 5500से अधिक टेस्ट किया जा रहा है. जिला का पॉजिटिविटी रेट मात्र 1.76%है. जिले भर में अब तक कोरोना के कारण कुल 09 लोगो की मौत हुई है. मृत व्यक्ति के आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से निर्धारत 04 लाख रुपये की सहायता राशि दिए जाने के प्रावधान के तहत अभी तक तीन आश्रितों को चेक हस्तगत भी करा दिया गया है.

कंटेनमेट जोन में शत प्रतिशत टेस्ट

जिला के सभी कंटेनमेट जोन में शत प्रतिशत लोगों का टेस्ट कराया जा रहा है. सभी प्रखंडों में अवस्थित सभी पंचायतों का रोस्टर बनाकर वहां के लोगों का टेस्ट कराया जा रहा है. जिला के लोगो ने मास्क के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए निरंतर मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें