1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. madhubani
  5. madhubani corona update all covid 19 madhubani bihar cases rt pcr test report found negative in patna skt

Covid-19 Bihar: मधुबनी में मिले कोरोना के सभी संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव, सरकार ने ली राहत की सांस

मधुबनी में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने के बाद अब जांच सैंपलों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट सामने आई है. जिसमें सभी सैंपलों को निगेटिव पाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर

बिहार के मधुबनी में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के कई मामले सामने आने की खबर से हड़कंप मचा हुआ है. इस बीच बड़ी राहत की खबर सामने आई है कि सभी संदिग्धों की जांच रिपोर्ट सामने आ गई है. सभी जांच सैंपल को निगेटिव पाया गया है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने इसकी पुष्टि की है.

कोरोना वायरस संक्रमितों की एंटीजन किट से जांच किये जाने पर संशय की स्थिति बनने पर अब आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट सामने आ गई है. अन्य राज्यों से मधुबनी आए रेल यात्रियों में कोरोना के लक्ष्ण पाये जाने की खबर से हड़कंप मचा हुआ है. लेकिन अब राहत की खबर सामने आई है कि इन सभी संदिग्धों की आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. समाचार चैनल न्यूज 18 के अनुसार, सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने ये जानकारी दी है.

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग में लगातार अधिक संख्या में बिना किसी लक्षण के एक साथ अधिक लोगों के पॉजिटव आने के बाद हड़कंप मचा था. सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि जब स्टेशन पर पॉजिटिव मरीजों का दोबारा उनके घर पर एंटीजन से टेस्ट किया गया तो उसमे से कई की जांच निगेटिव आयी है. जिसपर सीएस ने कहा था कि अब सभी संक्रमित मरीजों की आरटीपीसीआर से जांच की जायेगी. आरटीपीसीआर से रिपोर्ट आने के बाद ही ठोस निर्णय लिया जा सकेगा.

एक दिन में कई मामले सामने आने के बाद अब स्वास्थ विभाग ने निर्णय लिया था कि, रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव आने वाले संदिग्ध मरीजों का दोबारा अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर टेस्ट में पाजिटिव आने के बाद बाद ही संक्रमित मरीज की पुष्टि की जाएगी.

सिविल सर्जन डा सुनिल कुमार झा ने कहा कि बीते दिनों अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों के रैपिड एंटीजन से किए जा रहे जांच के बाद पॉजिटिव पाए जाने वाले सभी लोगों की आरटीपीसीआर जांच की जाएगी. जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की जाएगी. अब 148 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट सामने आई है जिसमें सभी निगेटिव बताये गये हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें