1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. madhubani
  5. madhubani 7 shop burnt down due to short circuit fire property damaged worth of 10 lakh in bihar

Bihar News: मधुबनी में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, सात दुकानें जलकर खाक, 10 लाख से ज्यादा की संपत्ति नष्ट

मधुबनी के गौशाला चौक एवं आदर्श नगर में शॉर्ट सर्किट से भयंकर आग लग गयी जिसमें साथ दुकान जलकर राख हो गए. इस अगलगी 10 लाख से ज्यादा की संपत्ति नष्ट हो गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मधुबनी में शॉर्ट सर्किट से लगी आग
मधुबनी में शॉर्ट सर्किट से लगी आग
इंटरनेट (सांकेतिक)

मधुबनी के गौशाला चौक एवं आदर्श नगर में देर रात शॉर्ट सर्किट से भयंकर आग लग गयी. अगलगी की इस घटना में सात दुकानें जलकर नष्ट हो गई. घटनास्थल पर पीड़ित दुकानदारों ने बताया कि बिजली के चिंगारी से आग फैली है. जिससे गौशाला चौक एवं आदर्श नगर जाने वाली सड़क पर अवस्थित दुकानों में आग लग गई. स्थानीय लोगों ने बताया कि अग्निशमन कार्यालय को सूचना देने पर 20 मिनट के बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची और आग बुझाने का कार्य शुरू किया.

10 लाख से अधिक के क्षति का अनुमान

दुकानों में लगी आग से 80 हजार नकद समेत 10 लाख रुपये से अधिक मूल्य के नुकसान होने की आशंका है. जेनरल स्टोर के मालिक मो. रिजवान ने बताया कि वह अपने बेटी की शादी के लिए 50 हज़ार रुपये लाकर दुकान में रखा था. आग लगने से 50 हज़ार नकद सहित ढाई लाख का सामान जलकर नष्ट हो गया.

क्षति के संदर्भ में दुकानदारों ने दी जानकारी

इसी प्रकार जूता चप्पल के दुकानदार छोटन राम ने बताया कि वह 30 हज़ार रुपये कर्जा चुकाने के लिए रखा था. दुकान के सारे मशीन, जूता, चप्पल सहित 30 हज़ार नकद जलकर नष्ट हो गया. सब्जी दुकानदार मो. बिकाऊ ने बताया कि उसके 50 हज़ार रुपये मूल्य के सब्जी एवं टाट जलकर नष्ट हो गया. इसी प्रकार की क्षति के संदर्भ में अन्य दुकानदारों ने जानकारी दी.

पॉलीथिन सीट के बंटवारे का निर्देश

एसडीओ सदर अश्विनी कुमार घटनास्थल पर पहुंचे जहां उन्हें दुकानदारों ने बिजली विभाग की लापरवाही से लगी आग के बारे में जानकारी दी. पीड़ितों ने आग से हुए नुकसान की भरपाई करने का आवेदन दिया. एसडीओ सदर ने तत्काल रहिका अंचल के सीओ को पॉलीथिन सीट के बंटवारे का निर्देश दिया. रहिका सीओ रामप्रवेश प्रसाद एवं सीआई महेश्वर पांडेय ने पीड़ित सभी सातों दुकानदार के बीच पॉलीथिन सीट का बंटवारा किया.

नुकसान की क्षति का किया जाएगा आंकलन

दुकानदारों को और राहत देने की बात पर रहिका सीओ ने बताया कि यह मामला राजनगर प्रखंड का है. वरीय अधिकारी के निर्देश पर आग लगने से हुए नुकसान की क्षति का आंकलन किया जाएगा. शेष राहत का कार्य राजनगर अंचल के द्वारा किया जाएगा. इधर, इस घटना के बाद बिजली विभाग के कर्मी बिजली के तार को ठीक करने में जुट गये.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें