1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. madhubani
  5. coronavirus in bihar a huge oxygen plant come up in madhubani arariya sangraam 90 jumbo cylinders supplied every day asj

Coronavirus in Bihar : मधुबनी के अररिया संग्राम में लगेगा ऑक्सीजन का बड़ा प्लांट, हर दिन 90 जंबो सिलिंडर की होगी आपूर्ति

अब जिले में ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी नहीं रहेगी. जिले के विभिन्न अस्पतालों में अब हर दिन 90 जंबो सिलिंडर की आपूर्ति आवश्यकता के अनुसार हो सकेगी. इस दिशा में जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने बड़ी पहल की है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हाई फ्लो मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट
हाई फ्लो मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट
फाइल

मधुबनी. अब जिले में ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी नहीं रहेगी. जिले के विभिन्न अस्पतालों में अब हर दिन 90 जंबो सिलिंडर की आपूर्ति आवश्यकता के अनुसार हो सकेगी. इस दिशा में जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने बड़ी पहल की है.

उन्होंने मधुबनी जिले के लोगों की सुरक्षा के लिए झंझारपुर प्रखंड के अररिया संग्राम में हाइवे के किनारे स्थित मुरली भेदी झा ट्रॉमा सेंटर में एक बड़ा ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की पहल शुरू की है. इसके लिए उन्होंने अपने ऐच्छिक कोष से राशि निर्गत की है.

इस प्लांट को स्थापित करने में 60 से 65 लाख रुपये खर्च होंगे. यह राशि मंत्री संजय झा के कोष से दी जायेगी. उन्होंने रामपट्टी और झंझारपुर में स्थित कोविड केयर सेंटर को कोरोना मरीजों के उपचार के लिए उपकरण दिये हैं.

लोगों की सुरक्षा से बड़ा काम दूसरा नहीं : संजय

संजय झा ने कहा कि कोरोना एक वैश्विक महामारी है. इसके कारण मानवता अब तक के सबसे बड़े संकट से जूझ रही है. ऐसे समय में उनके ऐच्छिक कोष का लोगों की सुरक्षा के कार्य से बेहतर सदुपयोग नहीं होगा. झा ने कहा कि उनकी कोशिश होगी कि ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना और अन्य जरूरी उपकरणों की खरीद जल्द से जल्द हो जाये.

129 ऑक्सीजन सिलिंडर जब्त

डेहरी (रोहतास). डेहरी नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित विकास ट्रेडर्स नामक दुकान में शुक्रवार को छापेमारी कर प्रशासन ने 129 ऑक्सीजन सिलिंडर जब्त किये. ये ऑक्सीजन सिलिंडर कालाबाजारी में बेचे जा रहे थे. पुलिस ने अवैध कारोबार के आरोप में धंधेबाज विकास कुमार को गिरफ्तार किया है.

इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि स्टेशन रोड स्थित विकास ट्रेडर्स नामक एक हार्डवेयर की दुकान में छापेमारी की गयी, जहां से 129 ऑक्सीजन सिलिंडर जब्त किये गये. दुकानदार विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि सूचना मिल रही थी कि स्टेशन रोड में ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी हो रही है.

इस सूचना पर एएसपी संजय कुमार, सीओ अनामिका कुमारी, थानाध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता, दंडाधिकारी संतोष कुमार व सिटी मैनेजर मनोज भारती के साथ छापेमारी की गयी. छापेमारी में कुल 129 ऑक्सीजन सिलिंडर, छह नये रेगुलेटर किट जब्त किये गये हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें