1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. madhubani
  5. bihar news clashes between police and villagers in madhubani many jawans including jhanjharpur dsp seriously injured rdy

Bihar News: मधुबनी में पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प, झंझारपुर डीएसपी सहित कई जवान गंभीर रूप से घायल

मधुबनी के फुलपरास थाना के कालापट्टी गांव में पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गयी है. इस घटना के दौरान झंझारपुर डीएसपी सहित कई जवान गंभीर रूप से घायल हो गये है.

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
मधुबनी में पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प
मधुबनी में पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प
फाइल फोटो

मधुबनी के फुलपरास थाना के कालापट्टी गांव में पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प के दौरान झंझारपुर डीएसपी सहित कई जवान गंभीर रूप से घायल हो गये है. दरअसल, पंचायत चुनाव में बुधवार को खुटौना व फुलपरास में वोट डाले गये. इसमे प्रशासनिक तैयारी व निष्पक्ष चुनाव पर सवालिया निशान खड़ा हो गया. एक ओर जहां फुलपरास प्रखंड के कालापट्टी पंचायत के प्राथमिक विद्यालय बूथ पर देर रात तक मतदान होने के कारण पुलिस प्रशासन और ग्रामीणों के बीच जमकर झड़प हो गयी.

इस झड़प में करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मी व कई ग्रामीण लोग भी जख्मी हो गये. वहीं ललमनिया थाना प्रभारी को मालिन बेलहा गांव में एक प्रत्याशी के पक्ष लेने के आरोप में घंटो कमरे में बंद कर दिया गया. जानकारी के अनुसार फुलपरास में रात 9: बजे तक मतदान हो रहा थी. जिसको लेकर पुलिस प्रशासन मतदान बंद कराने पहुंची. जहां पर उपस्थित ग्रामीणों ने हो हंगामा करने लगे और रात 10 बजे तक बूथ से ईवीएम मशीन नहीं उठने दिया. जिसके बाद एसडीओ डीएसपी सहित भारी मात्रा में पुलिस बल उक्त बूथ पर पहुंचे, और लाठी चार्ज करने लगे

लाठी चार्ज होने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन पर पत्थरबाजी शुरू कर दिया .ग्रामीणों का आरोप था कि उक्त बूथ पर उपस्थित मतदान कर्मियो के दौरान धीमी गति से मतदान कराया जा रहा था. जिसके कारण मतदान होने में देर रात हो गयी.

वहीं झांझपट्टी आशा में भी इसी प्रकार पुलिस के सहयोग से एक प्रत्याशी द्वारा बोगस वोटिंग किये जाने के कारण दूसरे पक्ष के लोगों ने अधिकारियो के वाहन को घेर लिया व रात करीब 12 बजे तक बैलेट बॉक्स को जब्त कर लिया. बाद में डीएम अमित कुमार के पहल पर बैलेट बॉक्स व चुनाव कर्मी को रिहा कराया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें