ठगी के जेवरात के साथ महिला गिरफ्तार

मधुबनी : रहिका थाना क्षेत्र में मोमिन टोला में बीते बुधवार को एक महिला को सोने व चांदी के जेवरात के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि जो गहने महिला के पास हैं वह विभिन्न जगह से किये गये ठगी का है. महिला पर भोले-भाले ग्रामीणों से लाखों रुपये के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 5:01 AM

मधुबनी : रहिका थाना क्षेत्र में मोमिन टोला में बीते बुधवार को एक महिला को सोने व चांदी के जेवरात के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि जो गहने महिला के पास हैं वह विभिन्न जगह से किये गये ठगी का है. महिला पर भोले-भाले ग्रामीणों से लाखों रुपये के गहना ठगने का आरोप लगा है. उक्त जानकारी महिला थाना पर सदर डीएसपी कुमार इंद्र प्रकाश ने प्रेस वार्ता में दी. डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार महिला के पास से भारी मात्रा में सोना एवं चांदी के पायल, चेन व अन्य गहना को पुलिस ने बरामद किया है. उक्त महिला पिछले कुछ दिनों से मोमिन टोले में घूम-घूम कर महिलाओं से पुराने बर्तन लेकर उसके बदले नया बर्तन दे रही थी.

महिला को विश्वास में लेकर की ठगी. महिला के झांसे में आकर बहुत से महिलाओं ने अपने पुराने बर्तन देकर नया बर्तन लिया. आरोपित महिला द्वारा गांव की महिलाओं को विश्वास में लेकर बुधवार को वह ग्रामीण महिलाओं से यह कहकर सोने व चांदी का गहना लिया कि विदेश से कुछ लोग आये है. वे पुराने गहने का फोटो लेंगे व गहने पुन: वापस कर दिया जायेगा. साथ ही इसके बदले गहना देने वाली महिला को गहना का फोटो देने के बदले रुपया भी दिया जायेगा.
ग्रामीण क्षेत्र की महिला उक्त ठग महिला के चक्कर में आकर अपने सारे गहना उक्त महिला के हवाले कर दिया. इसी बीच किसी ने रहिका थाना को फोन कर पुलिस को जानकारी दे दी. डीएसपी ने बताया कि रहिका थानाध्यक्ष संजय कुमार द्वितीय मौके पर पहुंचकर उक्त महिला को गिरफ्तार कर लिया. महिला के झोले की तलाशी लेने पर उसमें छोटे-छोटे पर्स में 15 पीस चांदी का पायल, चांदी का चेन 3 पीस, बलिया, अंगूठी सहित अन्य 42 ग्राम सोने का गहना बरामद किया गया. उक्त महिला के पास से सेमसंग मोबाइल का सेट भी बरामद किया गया. उक्त महिला अपना पता कभी झारखंड के हजारीबाग, रांची, तो कभी लखनउ, उत्तर प्रदेश का बताकर पुलिस को बरगला रही है. पुलिस जांच में जुटी है. प्रेस वार्ता में रहिका थानाध्यक्ष संजय कुमार द्वितीय तथा महिला थाना के कई पुलिस अधिकारी शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version