रेलवे स्टेशन पर सफाई शुरू

रेलवे स्टेशन पर सफाई शुरू नयी एजेंसी ने संभाला सफाई का जिम्मा, यात्रियों को राहत मधुबनी : आउट सोर्सिग के माध्यम से बाहरी एजेंसी की ओर से साफ-सफाई का कार्य मधुबनी रेलवे स्टेशन पर गुरुवार से प्रारंभ कर दिया गया है. रेलवे विभाग ने मधुबनी रेलवे स्टेशन की साफ सफाई का जिम्मा नीरज इंटर प्राइजेज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 31, 2015 8:06 AM
रेलवे स्टेशन पर सफाई शुरू
नयी एजेंसी ने संभाला सफाई का जिम्मा, यात्रियों को राहत
मधुबनी : आउट सोर्सिग के माध्यम से बाहरी एजेंसी की ओर से साफ-सफाई का कार्य मधुबनी रेलवे स्टेशन पर गुरुवार से प्रारंभ कर दिया गया है. रेलवे विभाग ने मधुबनी रेलवे स्टेशन की साफ सफाई का जिम्मा नीरज इंटर प्राइजेज को दिया है. पहले दिन रेलवे परिसर में जमे कचरे व जगह-जगह पान व गुटखा की पिक के दागों की सफाई की गयी.
गौरतलब हो कि इससे पहले मानकी एंड संस की ओर से रेलवे स्टेशन की साफ-सफाई की जा रही थी. उसकी अवधि 17 जून को समाप्त हो गयी थी. उसके बाद रेलवे स्टेशन की साफ-सफाई व्यवस्था चौपट हो गयी थी. महज एक सफाई कर्मी की ओर से साफ-सफाई की जा रही थी. इस दौरान रेलवे स्टेशन परिसर में गंदगी का अंबार लग गया था, ट्रैक पर भी कचरा जमा हो गया था. गंदगी की वजह से लोगों का बैठना मुश्किल हो गया था.
प्लेटफॉर्म पर लावारिस मवेशियों का साम्राज्य हो गया था. यात्राियों ने अब रेलवे परिसर की साफ-सफाई की व्यवस्था पटरी पर लौटने की उम्मीद जतायी है. रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को नीरज इंटरप्राइजेज के सफाई कर्मियों ने रेलवे ट्रैक पर जमा कचरा, पानी टंकी पर लगी गंदगी, सहित विभिन्न जगहों पर सफाई की. विभाग ने नीरज इंटरप्राइजेज को दो साल के लिये सफाई का जिम्मा दिया है.

Next Article

Exit mobile version