1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. madhepura
  5. tragic accident in madhepura four girls died due to drowning during flower collecting ksl

बिहार के मधेपुरा में दर्दनाक हादसा : फूल तोड़ने के दौरान डूबने से चार लड़कियों की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हादसे के बाद रोते-बिलखते परिजन
हादसे के बाद रोते-बिलखते परिजन
प्रभात खबर

बिहारीगज : मधेपुरा जिले के बिहारीगंज प्रखंड क्षेत्र की लक्ष्मीपुर लालचंद पंचायत में पानी में डूबने से चार लड़की की मौत हो गयी. लक्ष्मीपुर पंचायत में हुई घटना की जानकारी मिलते ही लोग खेत के गड्ढे के किनारे दौड़े. गोताखोरों ने भी कोशिश की. लेकिन, किसी को बचाया नहीं जा सका. चारों मृतकों के घरों में कोहराम मच गया.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि पैर फिसल जाने से चारों लड़कियां एक-एक कर खेत के गड्ढे में भरे पानी में चली गयीं और डूब गयीं. मृतकों में 12 वर्षीया सीमा कुमारी, 12 वर्षीया मुन्नी मंडल, 14 वर्षीया निभा कुमारी, 10 वर्षीया प्रीति कुमारी और 14 वर्षीया मौसमी कुमारी शामिल हैं.

बताया जाता है कि सीमा कुमारी और निभा कुमारी नामक लड़की एक-दूसरे के बचाने के चक्कर में डूब गयीं. ग्रामीणों ने बताया कि पांच लड़कियां घर से फूल तोड़ने के लिए गयी थीं. सभी लड़कियां फूल तोड़ कर घर की तरफ आ रही थी. इसी दौरान पैर फिसल जाने से पांचों लड़कियां डूब गयीं.

ग्रामीणों को पता सूचना मिलने पर दर्जनों लोग गड्ढे में कूद पड़े. चार लड़कियों को कई घंटों बाद गड्ढे से निकाला गया. घटना में एक लड़की को जीवित निकालने में ग्रामीण सफल रहे. आनन-फानन में पांचों लड़कियों को प्राथमिक उपचार के लिए स्वास्थ्य केंद्र लाया गया.

चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मिथिलेश कुमार ने चार लड़कियों को मृत घोषित कर दिया. वहीं, एक बच्ची अब खतरे से बाहर है. बिहारीगंज थाना अध्यक्ष अखिलेश कुमार सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें