1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. madhepura
  5. latest newstraumatic accident in madhepura seven died due to drowning children had gone to bring kush from the bush madhepura update news rjs

मधेपुरा में दर्दनाक हादसाः डूबने से सात की मौत, झाड़ी का कुश लाने गए थे बच्चे

चौसा एवं सिंहेश्वर में अलग अलग घटनों में गुरूवार को बच्चे सहित सात लोगों की मौत हो गयी. चौसा प्रखंड अंतर्गत अरजपुर पश्चिमी पंचायत के मनोहरपुर में डूबने से दो परिवार के पांच बच्चे की मौत हो गई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मधेपुरा में डूबने से सात की मौत
मधेपुरा में डूबने से सात की मौत
प्रभात खबर

मधेपुरा. चौसा एवं सिंहेश्वर में अलग अलग घटनों में गुरूवार को बच्चे सहित सात लोगों की मौत हो गयी. चौसा प्रखंड अंतर्गत अरजपुर पश्चिमी पंचायत के मनोहरपुर में डूबने से दो परिवार के पांच बच्चे की मौत हुई है. घटना के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया. एक अन्य घटना में चौसा प्रखंड के पैना पंचायत के वार्ड नंबर 13 में शलाब आलम के 12 वर्षीय किशोर की मौत हो गयी. वहीं सिंहेश्वर में एक वृद्ध की मौत हो गयी है.

जानकारी के अनुसार चौसा प्रखंड के अरजपुर पश्चिमी पंचायत के मनोहरपुर गांव में कर्मा- धर्मा पर्व को लेकर सभी बच्चे गांव से बाहर चांप पर झाड़ी का कुश लाने गए थे. घटना के संदर्भ में ग्रामीणों ने बताया कि गुरूवार की सुबह लगभग नौ बजे सभी बच्चे के कर्मा -धर्मा पर्व को लेकर गांव के बाहर चांप पर कुश काटने गए हुए थे. जब वे लोग चार- पांच घंटे के बाद भी वापस नहीं आए तो परिजन बच्चों को खोजते हुए चांप पर पहुंच गए.

जहां पानी के अंदर से एक बच्ची का बाल दिखाई दिया. शक के आधार पर ग्रामीणों ने पानी में गोता लगाया, खोजबीन शुरू कर दी. इस दौरान एक बच्ची का शव बरामद हुआ. ग्रामीणों के काफी खोजबीन के बाद एक-एक करके धीरे-धीरे सभी पांच बच्चों का शव को बरामद किया. बताते चलें कि इन दिनों चाप में बाढ़ का पानी आ जाने की वजह से स्थिति गंभीर बनी हुई है.

अधिकारी पहुंचे, घटना का लिया जायजा

घटना की जानकारी ग्रामीणों के बीच जंगल की आग की तरह फैल गई एवं देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. शव को देखते ही परिजनों में कोहराम मचा गया. घटना की जानकारी मिलते ही अंचलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, थानाध्यक्ष रवि रंजन, एसआई रणवीर कुमार, एएसआई धीरेंद्र ठाकुर दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की तहकीकात की और सभी शव को पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा भेज दिया. मृतक की पहचान अरजपुर पश्चिमी वार्ड नंबर 2 मनोहरपुर निवासी मुकेश भगत की 12 वर्षीय पुत्री नयनसी कुमारी, महेश्वर भगत की 12 वर्षीय पुत्री लक्ष्मी कुमारी, गोपी भगत का 10 वर्षीय पुत्र कृष्णा कुमार, शेखर ठाकुर की 10 वर्षीय पुत्री ललिता कुमारी, विभाष ठाकुर की 10 वर्षीय पुत्री स्मिता कुमारी के रूप में हुई.

शौच के लिये गये किशोर की डूबने से मौत

चौसा प्रखंड के पैना पंचायत के वार्ड नंबर 13 में शलाब आलम के 12 वर्षीय पुत्र दिलशाद आलम की गुरूवार को नदी के पानी में पैर फिसल जाने के क्रम में मौत हो गयी. घटना की जानकारी स्थानीय लोगों के द्वारा अंचलाधिकारी को दी गयी है. ग्रामीणों ने बताया कि गुरूवार कर दोपहर दिलशाद आलम शोच के लिये घर के बगल से गुजर रहे नदी किनारे शौच करने के लिये गया था. अचनाक पैर फिसल जाने से वह गहरे पानी में चला गया. कुछ लोगों की नजर पड़ी. जब तक लोग दिलशाद को पानी से बाहर निकालते उसकी मौत हो चुकी थी. दिलशाद की मौत से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. ग्रामीणों ने बताया कि घटना की सूचना सीओ और थानाध्यक्ष को दी गयी है.

लालपुर सरौपट्टी में वृद्ध की मौत

सिंहेश्वर प्रखंड के थाना क्षेत्र अंतर्गत लालपुर सरोपट्टी में गुरूवार को एक वृद्ध छोटकैन यादव की मौत नदी में डूबने हो गई. मौत की खबर के बाद विभिन्न पदाधिकारी बीडीओ राजकुमार चौधरी, थानाध्यक्ष सियावर मंडल, कर्मचारी मनोज कुमार पहूंच कर स्थिति का जायजा लिया और आवश्यक कार्रवाई की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें